liveindia.news

Lockdown Extension : जारी रहेंगी पाबंदियां, एक हफ्ते तक बढ़ाया गया Lockdown

 Lockdown Extension : जारी रहेंगी पाबंदियां, एक हफ्ते तक बढ़ाया गया Lockdown

हरियाणा डेस्क : कोरोना महामारी के कारण जहां एक ओर कई राज्यों में लॉकडाउन या फिर कोरोना कर्फ्यू लागू है ऐसे में अब लोगों को लॉकडाउन खुलने का इंतज़ार है. एक जून से जहां कई राज्यों में कर्फ्यू में ढील देने को लेकर विचार किया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर हरयाणा में लॉकडाउन (Lockdown Extension) की अवधि को और एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है. 

7 जून तक लॉकडाउन 

आपको बता दें कि, हरियाणा सरकार द्वारा कोरोना नियमों में मामूली से बदलाव करते हुए राज्य में लॉकडाउन (Lockdown Extension) को एक और हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है. इस बात की जानकारी खुद राज्य के सीएम मनोहर लाल खट्टर द्वारा दी गयी. उन्होंने कहा कि महामारी को देखते हुए और हरियाणा  को सुरक्षित रखने के लिए कुछ  छूट देते हुए एक हफ्ते के लिए बढ़ाया जा रहा है.

सुबह 9 से 3 तक खुलेनेगी दुकानें 


जारी किये गए नए आदेश के अनुसार(Lockdown Extension) राज्य में दुकानों को खोलने की समय अवधि को बढ़ा दिया गया है. राज्य में दुकाने खुलने का समय जो पहले सुबह 7 बजे से 12 बजे तक था वो अब सुबह 9 बजे से 3 बजे तक किया जाएगा. इसमें ऑड-ईवन का नियम लागू होगा.  नाइट कर्फ्यू 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा.

अनाथ हुए बच्चो के लिए की बड़ी घोषणा 


लॉकडाउन (Lockdown Extension) बढ़ाने की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री खट्टर ने उन बच्चों की हर संभव मदद करने का ऐलान किया है, जिन्होंने महामारी के चलते अपने माता-पिता को खोया है. सेम ने कहा कि,  राज्य सरकार इन अनाथ बच्चों की देखभाल करने वाले परिवारों को वित्तीय सहायता के रूप में प्रति बच्चा 2,500 रुपये की मासिक राशि देगी. यह आर्थिक सहायता बच्चे के 18 साल के होने तक दी जाएगी. 


Leave Comments