liveindia.news

जल्द मिलने वाली है कोरोना से मुक्ति : एक्सपर्ट्स

नेशनल डेस्क : देश भर में फैली कोरोना महामारी के मामले लगातार कुछ दिनों से कम होने लगे हैं. हर दिन मिलने वाले नए संक्रमितों की संख्या भी अब पहले की तुलना में कम होने लगी है. भले ही संक्रमण अब कम तेज़ी से फ़ैल रहा हो लेकिन संक्रमण अभी भी मौजूद है, इसलिए लोगों में अब भी इस महामारी को लेकर डर बना हुआ है. वहीं अब तक इस वायरस की कोई वैक्सीन भी निर्मित माहि हो पायी है. लेकिन इस बीच ही एक्सपर्ट पैनल ने महामारी को लेकर अच्छे संकेत दिए हैं. 

दरअसल, कोरोना महामारी को लेकर सरकारी समिति ने जो कुछ भी सामने रखा है, उसे देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही कोरोना संक्रमण खत्म हो सकता है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि, अगले साल के शुरूआती महीनों में भी कोरोना पर काफी हद तक काबू पा लिया जाएगा. एक्सपर्ट्स की इस बात को सुनकर लोग खुश हो रहे है. 

आपको बता दें कि, कोरोना वायरस संक्रमण से लड़ने के लिए उठाए जा रहे तमाम कदमों के बीच सरकार ने वैज्ञानिकों की एक समिति का गठन किया था. इस समिति का ही कहना है कि, कोरोना संक्रमण पर फ़रवरी 2021 तक काबू पाए जाने के आसार है. इतना ही नहीं इस समिति का यह कहना भी है कि, भारत में इस संक्रमण के 1 करोड़ 60 लाख से ज़्यादा केस नहीं होंगे. एक्सपर्ट्स का कहना यह भी है की भारत में कोरोना की दूसरी लहर नहीं आएगी. 

 


Leave Comments