liveindia.news

घर में लगाएं यह ख़ास पौधा, 24 घंटे देता है Oxygen

घर में लगाएं यह ख़ास पौधा, 24 घंटे देता है Oxygen

लाइफस्टाइल : देश भर में फैली महामारी की चपेट में आने वाले मरीज़ों की ज़्यादातर ऑक्सीजन की शरीर में कमी हो जाने के कारण मौत हो रही है. ऐसे में ऑक्सीजन की भारी कमी देश के अस्पतालों में देखने को मिल रही है.  लकिन क्या आप जानते हैं कि, आप अपने घर में ही एक ऐसा पौधा लगा कर के ऑक्सीजन ले सकते हैं जो की 24 घंटे ऑक्सीजन देता है. आइये बताते हैं आपको ऐसे ही एक पौधे के बारे में. 


गुणों से भरी तुसली देती है 24 घंटे ऑक्सीजन 

अमूमन हर घर में तुलसी का पौधा मिल ही जाता है.  तुलसी एक औषधीय पौधा होने के साथ ही कई गुणों से भी भरपूर होता है. लेकिन इस बात को बेहद ही कम लोग जानते हैं पर एक तुलसी का पौधा 24 घंटों तक ऑक्सीजन प्रदान कर सकता है. वैज्ञानिकों ने भी इस बात को माना है और कहा है कि, तुलसी के पौधे के आस पास ऑक्सीजन की प्रचुरता बानी रहती है. 


 
घर में ज़रूर लगाएं तुलसी 

आपको बता दें कि, सिर्फ इतना ही नहीं तुलसी के पत्तों से काढ़ा भी बनाया जाता है, साथ ही इसकी पत्तियों की चाय बना के पीना भी स्वास्थ्य  के हिसाब से काफी अच्छा होता है.  तुलसी के अलावा कपूर एवं आजवाइन को सूंघते रहने से भी शरीर में आक्सीजन की मात्रा बढ़ती है.  साथ ही  नीम, पीपल एवं बरगद के पेड़ों के नीचे बैठने से भी शरीर को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन मिल जाता है. 


Leave Comments