liveindia.news

गुजरात के बाद इस सीएम की बारी, बुलाया दिल्ली

गुजरात के बाद इस सीएम की बारी, बुलाया दिल्ली

गुजरात के मुख्यमंत्री वियज रूपाणी के अचानक इस्तीफे ने देश की सियासत को हिला के रख दिया था. रूपाणी के इस्तीफे के बाद भूपेन्द्र पटेल को राज्य का अगला मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया है और अब एक और सीएम बदलने की अटकले तेज हो गई है. हाल ही में खबर मिली है की बीजेपी हाईकमान ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को दिल्ली तलब किया है. जयराम ठाकुर को दिल्ली तलब किए जाने के बाद राजनैतिक गलियारों में चर्चा है की बीजेपी जल्द ही हिमाचल का सीएम बदलने वाली है. 

गुजरात के बाद हिमाचल पहुंचे सियासी घटनाक्रम से हिमाचल की राजनीति में तूफान आ गया है. सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बुधवार को नई दिल्ली गए थे, जहां उनकी भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से बात हुई थी. इसके बाद वह उज्जैन चले गए थे. लेकिन जैसे ही जयराम ठाकुर रविवार को शिमला पहुंचे तो उन्हें फिर से हाईकमान का बुलावा आ गया. सूत्रों का कहना है कि आज दोपहर में जेपी नड्डा जयराम ठाकुर से मुलाकात करेगे. सूत्रों का कहना है कि दोनों के बीच राज्य में होने वाले उपचुनाव और संगठन को लेकर चर्चा हो सकती है. 

वही कांग्रेस को सीएम को घेरने का मौका मिल गया है. कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी मुख्यमंत्री जयराम को हटाने जा रही है. वहीं कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री कांग्रेस के दूल्हे की चिंता न करें, अपनी चिंता करें. कहीं ऐसा न हो कि रातोंरात चेहरा बदल जाए. बीजेपी पांच मुख्यमंत्रियों को बदल चुकी है.


Leave Comments