liveindia.news

Congress को बड़ा झटका, 5 विधायक सस्पेंड

हिमचाल प्रदेश डेस्क : राज्यपाल के साथ बदसलूकी करने के मामले में congress के पांच विधायकों को सस्पेंड कर दिया गया है. हिमचाल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन विधानसभा परिसर में congress के विधायकों द्वारा राज्यपाल के साथ दुरव्यवहार किया गया.  राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के साथ विधायकों ने विधानसभा परिसर में हाथापाई की.

खबरों के अनुसार, राजयपाल के साथ ऐसा व्यवहार करने के अपराध में congress के पांच विधायकों को पूरे बजट सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया. कांग्रेसी विधायकों के इस आचरण के बाद, ससंदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज द्वारा पेश किए गए विधायकों के निलंबन के प्रस्ताव पर विधान सभा अध्यक्ष विपिन परमार ने विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री  सहित कांग्रेस विधायकों को निलंबित कर दिया गया.

बताया जा रहा है कि, congress के विधायक मुकेश अग्निहोत्री, हर्षवर्धन चौहान, सुंदर सिंह ठाकुर, सतपाल रैजादा और विनय कुमार पर राज्यपाल से धक्कामुक्की का आरोप लगा है. बजट सत्र के दौरान ,महंगाई का मुद्दा उठाते हुए विरोधी दल के नेताओं ने राज्यपाल को पूरा अभिभाषण भी पढ़ने नहीं दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि राज्यपाल का अभिभाषण झूठ का पुलिंदा है. इस बीच राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय अपना पूरा भाषण पढ़े बिना ही सदन से चले गए.


Leave Comments