liveindia.news

Bengal चुनाव के बीच BJP को बड़ा झटका

देश के पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव का शोरगुल जारी है. बीजेपी ने पांचों राज्यों में जीत के लिए अपनी पूरी ताकत झौंक दी है. बीजेपी का सबसे ज्यादा फोकस बंगाल पर है. लेकिन बंगाल चुनाव के बीच बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. उत्तराखंड के बाद अब हिमाचल प्रदेश के मुखमंत्री जयराम ठाकुर की कुर्सी जाने के संकेत मिलने लगे है, और यह संकेत हिमाचल में हाल ही में हुए नगर निगम चुनाव (Himachal Pradesh Municipal Corporation Election 2021) से मिले है.

हिमाचल प्रदेश में हुए नगर निगम चुनावों (Himachal Pradesh Municipal Corporation Election 2021) में भारतीय जनता पार्टी केवल दो सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई है. हिमाचल की सत्ताधारी बीजेपी सरकार मंडी और धर्मशाला में ही जीत दर्ज पाई, बाकी जगाहों पर कांग्रेस ने अपना परचम लहराया. कांग्रेस ने पालमपु और सोलन में बड़े बहुमत के साथ जीत दर्ज की है. लेकिन बीजेपी केवल मंडी और धर्मशाला में ही जीत दर्ज करने में सक्षम रही.

खास बात यह है कि पालमपुर बीजेपी का गढ़ माना जाता है और पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार का भी गढ़ है. वही सोलन पूर्व भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल का गृह निवास है. ऐसे में पालमपुर और सोलन सीट से कांग्रेस का जीतना मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर कई सवाल खड़े होने लगे है. वही हिमाचल प्रदेश में करीब डेढ़ साल बाद विधानसभा के चुनाव होने है, जिसको लेकर राजनैतिक गलियारों में चार्चा होने लगी है की जिस तरह उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने मुख्यमंत्री बदल दिया था. अब हिमाचल प्रदेश में बीजेपी मुख्यमंत्री बदल सकती है.


Leave Comments