liveindia.news

स्पेशल फील चाहते हैं तो ऐसे सजाएं अपना आशियाना

अपना आशियाना सजाना हर किसी का ड्रीम होता है. हर कोई चाहता है कि उसके घर का एक-एक कोना सुंदर नजर आए. घर का हर कोना सुकून से भरा हुआ है. आप अपने बेडरूम को एसा लुक दें जहां आप सुकून फील कर सकें. घर में सकारात्मकता बनी रहे. लेकिन सवाल ये है कि घर के डैकोरेशन की शुरूआत कैसे करें. तो आइए आज हम आपको घर के डेकोरेशन के कुछ आसान टिप्स बताने जा रहे हैं. जिनसे आपका आशियाना और भी खूबसूरत नजर आएगा. 

1. आप अपने बैडरूम में को ऐसा सजाएं जिसमें सुकून महसूस हो. आप अपने बेडरूम की लाइटिंग अटरेक्टिव रख सकते हैं. प्लांट्स से आप एक नया लुक दे सकते हैं. कलर, परदे और बेडशीट से लेकर डेकोर एक्सेसरीज़ तक सब कुछ यहां ख़ास होना चाहिए ताकि जब आप बेडरूम में आएं, तो स्पेशल फील करें. 

2. यदि आप पूरे घर को सजाने की सोच रहे हैं, तो पहले दोनों मिलकर कोई कॉमन कलर स्कीम सिलेक्ट करें. इन दिनों घर की एक दीवार डार्क और बाकी लाइट कलर से पेंट करवाने का ट्रेंड है, लेकिन कलर कॉम्बिनेशन करने से पहले एक्सपर्ट की सलाह अवश्य ले लें.

3. आप अपने घर में वुडन के बेस्ड फर्नीचर रख सकते हैं. यदि मॉडर्न लुक देना चाहते हैं, तो आयरन फर्नीचर का चुनाव करें. आजकल मार्केट में अलग-अलग मटीरियल और डिज़ाइन के ढेरों फर्नीचर हैं. 

4. आप अपने घर में ट्रेडिशनल और कंटेम्प्रेरी लुक देने की बजाय दोनों को मिक्स एंड मैच भी कर सकती हैं. आजकल मार्केट में कई ऐसी ऐसी चीज़ें आसानी से मिल जाती हैं. रग्स और आरामदायक चेयर हर घर की ज़रूरत हैं इसलिए इन्हें ख़रीदना न भूलें.

5. आप अपने घर में अपने घर की कलर स्कीम से मैच करता परदा ख़रीदें. यदि दीवारों पर लाइट कलर है, तो डार्क कलर का परदा चुनें और यदि दीवार पर डार्क शेड है, तो परदे का कलर लाइट रखें.


Leave Comments