CBSE बोर्ड परीक्षाओं पर बड़ा एलान, PM की बैठक के बाद फैसला

देशभर में बढ़ते कोरोना को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने CBSE बोर्ड परीक्षा को लेकर बैठक बुलाई थी. इस बैठक में शिक्षा मंत्री और सचिव मौजूद थे.
बैठक में फैसला लिया गया है कि CBSE 10वीं बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी जाएं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. CBSE 12वीं बोर्ड परीक्षाओं पर 1 जून को जो बैठक होगी उसमें फैसला लिया जाएगा.

4 मई से होनी हैं परीक्षाएं-

बता दें CBSE बोर्ड की परीक्षाएं 4 मई से शुरू होनी थीं, लेकिन बच्चों के पेरेंट्स की चिंता को देखते हुए PM MODI ने आज बैठक बुलाई है. बता दें 7 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम को संबोधित किया था, लेकिन अब कोरोना की स्थिति ज्यादा भयाभय हो गई है.

मनीष सिसोदिया ने किया ट्वीट-

बता दें दिल्ली सरकार में शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने भी ट्वीट कर लिखा है कि 'देशभर में कोरोना के मामलों को देखते हुए अब वक्त आ गया है कि CBSE बोर्ड परीक्षाएं रद्द की जाएं. जब पूरे साल शिक्षा पुराने तरीके से नहीं हुई तो साल के अंत में परीक्षा पुराने तरीके से कराने की जिद क्यों है? अगर परीक्षा रद्द नहीं हुई तो परीक्षा केंद्र सुपर-स्प्रेडर बन जाएंगे.'

अभिभावकों को चिंता-

बता दें लगातार अभिभावकों को ये चिंता है कि उनके बच्चे परीक्षा देने जाएंगे तो उनको खतरा हो सकता है. बता दें ट्विटर और बाकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर छात्र #cancelboardexams2021 हैशटैग के साथ बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने की मांग कर रहे हैं.


Leave Comments