liveindia.news

अब नहीं लगेंगे हफ्ते , बस 7 दिन में हारेगा Corona

नेशनल डेस्क : कोरोना महामारी (Coronavirus) की दूसरी लहर अपने चरम पर है. देश और दुनिया में कोरोना की दूसरी लहर कहर बनकर बरस रही है. इस महामारी से बचाव में जहां एक ओर वैक्सीनेशन का कार्य जारी है, तो वहीं दूसरी ओर वैक्सीन लगने के बाद भी लोग संक्रमित हो रहे हैं. अमूमन इस बिमारी से ठीक होने में लोगों को दो से ढाई हफ्ते का समय लग रहा है, लेकिन अब केवल सात दिनों में ही कोरोना को हराया जा सकता है.

जी हां, अब तक बाजार में ऐसी ही दवाइयां आयीं थीं जो कोरोना महामारी के प्रभाव को कम से कम दो हफ़्तों में ठीक कर पाती थीं, लेकिन इतनी लम्बी अवधी होने के कारण कई मरीज इलाज पूरा होने से पहले इस महामारी (Coronavirus) से जंग हार जाते थे. वहीं अब बाजार में जल्द ही ऐसी दवा आने वाली है जो मात्र सात दिन में कोरोना का इलाज करेगी.

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि, दवा निर्माता कंपनी जायडस की वीराफीन दवा को कोरोना (Coronavirus) के इलाज के लिए मंजूरी दे दी गयी है. इतना ही नहीं कंपनी ने खुद इस बात का दावा किया है कि, उन्होंने कोरोना महामारी को देखते हुए, इस दवा को पुनः तैयार किया है. ताकि ये दवा कोरोना से इलाज में मददगार साबित हो.

आपको बता दें कि, कंपनी ने ये दावा भी किया है कि, इस दवा का डोज देने के बाद 91 प्रतिशत की कोरोना (Coronavirus) रिपोर्ट केवल सात दिनों में ही नेगेटिव आयी है. दवा के अच्छे परिणाम सामने आने के बाद कंपनी ने कहा है कि, मई अंत तक दवा को बाजार में पेश किया जाएगा. साथ ही इसकी कीमत ऐसी तय कि जाएगी कि इसे हर वर्ग का मरीज़ आसानी से खरीद पाए.


Leave Comments