liveindia.news

Coronavius: Corona का तांडव शुरू, मिले चार लाख से अधिक नए मामले

नेशनल डेस्क : कोरोना महामारी (coronavirus second wave) देश भर में हाहाकार मचा रही है. जहां एक ओर दूसरी लहर से लड़ने में देश की स्वास्थ्य सेवाएं लाचार हो चुकी हैं तो वहीं नए मिलने वाले संक्रमितों के आंकड़ों ने कोरोना के खौफ को और बढ़ा दिया है. दैनिक मिलने वाली मामलों ने बीते 24 घंटों में अपने सारे पुराने रिकॉर्ड तोड़कर नया रिकॉर्ड बना लिया है.

चार लाख से ज़्यादा नए मामले मिले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रोज़ाना मिलने वाले कोरोना (coronavirus second wave) के नए मामलों का आंकड़ा जारी किया जाता है. हाल ही में जारी किए गए नए आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में बीते 24 घंटों में 4 लाख एक हज़ार 993 नए मामले सामने आए हैं. महामारी की चपेट में आने वाले ये नए मामले वाकई में काफी डरावने हैं.

3523 की हुई मौत 

आपको बता दें की ना सिर्फ रोज़ाना मिलने वाले संक्रमितों के आंकड़े ने सारे रिकार्ड्स तोड़ दिए हैं, बल्कि इस महामारी (coronavirus second wave) से जान गंवाने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है. बीते 24 घंटों में इस महामारी के कारण तीन हज़ार 523 लोगों ने अपनी जान गंवाई है.

कई राज्यों में आज से 18+ का वैक्सीनेशन हुआ शुरू

देश में महामारी (coronavirus second wave) के खिलाफ ज़िन्दगी की जंग में लड़ाई जारी है. जिस तरह से नए मामले बढ़ते जा रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर वैक्सीनेशन के कार्य को भी गति दी जा रही है. आज से छत्तीसगढ़, ओडिशा, उत्तरप्रदेश के लखनऊ-प्रयागराज और राजस्थान में 18 से 44 वर्ष के लोगों को वैक्सीन का डोज दिया जाएगा. 

इन राज्यों में अभी वैक्सीन की किल्लत 

कोरोना महामारी (coronavirus second wave) के बढ़ते मामलों के बीच राजधानी दिल्ली समेत ही महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, उत्तराखंड, आंध्रप्रदेश, पंजाब, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में आज से वैक्सीनेशन शुरू नहीं किया जाएगा. राज्य सरकारों का कहना है कि, उनके पास पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन के डोज उपलब्ध नहीं हैं, जिस वजह से कुछ दिनों बाद ये वैक्सीनेशन कार्यक्रम 18+ के लिए शुरू किया जाएगा.


Leave Comments