liveindia.news

महामारी के बीच Kisano का बड़ा ऐलान

मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन जारी है. दिल्ली की सीमाओं पर धरने पर बैठे किसान संगठनों ने एक बड़ा एलान करते हुए कहा है कि कोरोना महामारी के ऐसे दौर में संयुक्त किसान मोर्चा दिल्ली के अस्पतालों में जरूरत के सामान और खाने के पैकेट बांटेंगे. सयुक्त किसाना मोर्चा ने जारी एक बयान में कहा है कि वो राजधानी के अस्पतालों में जरूरी सामान और खाने के पैकेट बांटेंगे.

किसानों का कहना है की इस अभियान की शुरूआत वो दिल्ली के बस टर्मिनलों, रेलवे स्टेशनों से करेंगे, इसके बाद अस्पतालों में भोजन के पैकेट वितरित करेंगे. इसकी पूरी प्रक्रिया आज मंगलवार से सिंघू बॉर्डर से शुरू की जाएगी. इतना ही नहीं किसानों ने कहा है कि वो धरना स्थल से ऑक्सीजन और जरूरी समान लेकर गुजर रहे वाहनों की मदद करेंगे.

बता दें कि देश भर में कोरोना महामारी की दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ है. स्वास्थ मंत्रालय द्वारा हाल ही में जारी किए गए नए आंकड़ों के अनुसार, देश में रोजाना मिलने वाले कोरोना संक्रमण के नए मामलों की संख्या में मामूली कमी दर्ज की गयी है. वहीं बीते 24 घंटों में ये आंकड़ा घटाकर तीन लाख 19 हजार तक पहुंच गया है.

जबकि महामारी के कारण जान गंवाने वालों की संख्या लगातार ही बढ़ती चली जा रही है. बीते 24 घंटों में इस महामारी से करीब 2800 लोगों ने अपनी जान गवां दी है. यह आंकड़ा बेहद डरा देने वाला है.


Leave Comments