liveindia.news

CBSE RESULT 2020 : CBSE ने जारी किया 12वीं कक्षा का परिणाम

एजुकेशन डेस्क : CBSE 2020 के 12वीं कक्षा के परिणाम जारी हो चुके है. केंन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने आज 12वीं कक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. छात्रों को अपने परीक्षा परिणामों का बेसब्री से इंतजार था, जो आज खत्म हो गया है. छात्र-छात्राएं अपना परिणाम केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की अधिकारिक बेवसाइट www.cbse.nic.in या फिर http://cbseresults.nic.in पर देख सकते है. सीबीएसइ ने कहा है कि इस बार कोई मेरिट लिस्ट जारी नहीं होगी.

बता दें की मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा था की 15 जुलाई तक 10वीं और 12वीं का परिणाम घोषित होगा, जिसके बाद सोशल मीडिया पर खबर आई थी की 12 जुलाई या 13 जुलाई को सीबीएसई का परिणाम घोषित होगा. लेकिन बाद में बोर्ड ने सफाई देते हुए कहा था की परिणाम घोषित करने के लिए अभी किसी भी तारीख का ऐलान नहीं हुआ है.

ऐसे देखे अपना परिणाम 

रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले वेबसाइट cbse.nic.in या cbseresults.nic.in पर जाएं. जिसके बाद वेबसाइट पर 12वीं के रिजल्ट वाली लिंक पर क्लिक करें. उसके बाद अपना रोल नंबर डाले और सबमिट पर क्लिक करें. जिसके बाद आपका परिणाम आपके सामने होगा. आप चाहे तो रिजल्ट का प्रिंट आउट भी ले सकते है.


Leave Comments