liveindia.news

राहुल गांधी फिर से बनेगे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष, हुआ फैसला!

कांग्रेस पार्टी में एक बार फिर राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने की मांग उठने लगी है. पिछले लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद राहुल गांधी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद उनकी मां सोनिया गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया था. लेकिन एक बार फिर राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने की मांग तेज हो गई है.

दरअसल, कोरोना महामारी, लाॅकडाउन और भारती-चीन विवाद को लेकर राहुल गांधी मोदी सरकार पर हमला बोलते आ रहे है. पिछले कुछ दिनों से राहुल गांधी राजनीति में काफी एक्टिव चल रहे है, जिसके बाद से कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी को दोबार कांग्रेस की कमान सौंपना चाहते है. हाल ही में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस कार्यसमिति से राहुल की दोबारा ताजपेशी करने की बात कही है. वही यूथ कांग्रेस अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने भी यही बात कही है.

वही आईएएनएस सीवोटर स्नैप के नवीनतम पोल के अनुसार 39 प्रतिशत भारतीय राहुल गांधी पर भरोसा करते हैं. राहुल गांधी पर सबसे ज्यादा मुस्लिम समुदाय ने भरोसा किया है. 43.9 प्रतिशत मुस्लिम समुदाय के लोगों ने राहुल पर भरोसा जताया है. अब देखना है की कांग्रेसियों की इस मांग को लेकर कांग्रेस कार्यसमिति राहुल गांधी को कांग्र्रेस अध्यक्ष बनाने का फैसला लेती है या नहीं और अगर राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाया जाता है तो, क्या राहुल गांधी अध्यक्ष पद को स्वाकार करते है की नहीं.


Leave Comments