liveindia.news

कोरोना का कहर, राज्यसभा चुनाव स्थगित

देशभर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए चुनाव आयोग ने राज्यसभा चुनावों को टालने का फैसला लिया है. यह चुनाव 26 मार्च को होना थे, लेकिन कोरोना वायरस के चलते चुनावों को फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. चुनाव आयोग जल्द ही नई तारीखों का ऐलान करेगा. सूत्रों का कहना है कि अब कोरोना वायरस के प्रकोप के खत्म होने के बाद ही सात राज्यों की 18 राज्यसभा सीटों पर चुनाव होंगे? लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को भांपते हुए चुनाव आयोग ने सोशल डिस्टैंसिंग यानी सामाजिक दूरी को जरूरी मानते हुए यह बड़ा फैसला लिया है.

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस अपने तेजी से पैर पसार रहा है. देश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है. भारत में अबतक कोरोना के 500 से अधिक मामले सामने आ चुके है, जबकि 10 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना का सबसे ज्यादा प्रकोप महाराष्ट्र और केरल में है. महाराष्ट्र से कोरोना के 97 मामले आ चुके है और केरल में 95 मामले हो चुके है.

भारत में कोरोना के खतरे को देखते हुए भारत के अधिकतर राज्यों को लाॅकडाउन कर दिया है. तो कई राज्यों में कफ्र्यू लगा दिया गया है. पंजाब, पुडुचेरी और महाराष्ट्र की सरकारों ने कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है. साथ ही मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने देर रात भोपाल और जबलपुर में भी कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है. दिल्ली में भी लाॅकडाउन के आदेश जारी कर दिए है, जारी आदेश में कहा गया है कि अगर कोई नियमों का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी.


Leave Comments