liveindia.news

Corona ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, लगेगा Lockdown ?

नेशनल डेस्क : देश भर में कोरोना (Coronavirus) महामारी ने बीते मंगलवार को अपने सभी पुराने रिकॉर्ड को तोड़ कर नया रिकॉर्ड बना लिया है. बीते गुरूवार  को कोरोना महामारी के एक लाख 30 हज़ार नए मामले दर्ज किये गए हैं. कोरोना महामारी के दैनिक मामलों मे आए इस उछाल ने एक बार फिर देशव्यापी लॉकडाउन लगने के संकेत दे दिए हैं. 

पीएम मोदी ने लॉकडाउन लो लेकर क्या कहा 

कोरोना  (Coronavirus) बढ़ता देख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की. इस बैठक में लॉकडाउन लगाने को लेकर भी बात रखी गयी. इस पर पीएम मोदी ने कहा कि, देश में अब सम्पूर्ण लॉकडाउन लगाने की ज़रुरत नहीं है. पहले लॉकडाउन लगाने के अलावा कोई रास्ता नहीं था लेकिन अब संसाधन ज्यादा हैं बस सावधानी बरतने की जरूरत है. 

कोरोना तोड़ रहा सब रिकॉर्ड 

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किये गए नए आंकड़ों के मुताबिक़ पिछले 24 घंटे में कोरोना  (Coronavirus) के 1.31 लाख से अधिक केस आए हैं, 800 से अधिक लोगों की जान चली गई है. जबकि 60 हज़ार से अधिक लोग ठीक हो गए हैं. अब देश में एक्टिव केस की संख्या तेज़ी से दस लाख की ओर बढ़ रही है, अभी ये आंकड़ा 9.74 लाख तक पहुंच गया है.

वैक्सीन की किल्लत से जूझ रहा देश 

आपको बता दें कि, एक ओर जहां बीतें चार दिनों से देश में एक लाख से ऊपर नए मामले दर्ज किये जा रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ वैक्सीन की भारी कमी सामने आ रही है. कई राज्यों ने केंद्र से और वैक्सीन मुहैया कराने की सिफारिश की है. 


Leave Comments