liveindia.news

Coroana बना काल, एक दिन में 794 की मौत

देशभर में कोरोना के मामले अब विस्फोटक तरीके से तेजी से बढ़ने लगे है. पिछले कुछ दिनों में लगातार बढ़े कोरोनो के मामलों का आंकड़ा 10 लाख के पार कर चुका है, तो वही कोरोना से मौत के आंकड़ों में तेजी आई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटे में देशभर में कुल 1 लाख 45 हजार से अधिक मामले सामने आए है, जबकि पिछले 24 घंटे में 794 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 77,567 लोग कोरोना को मात देकर अपने घर वापस लौटे है. देशभर में अबतक कोरोना मामलों का आंकड़ा 1,32,05,926 पहुंच चुका है, जबकि कोरोना संक्रमण से अबतक 1,68,436 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 1,19,90,859 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके है.

देशभर में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे है. महाराष्ट्र में बीते दिनों में 55 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके है, पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र से 8521 मामले सामने आए है. कोरोना से निपटने के लिए केन्द्र सरकार से लेकर राज्य सरकारे अपना पूरा प्रयास कर रही है. वही देश में कोरोना वैक्सीनेशन का काम जारी है. देश मे अबतक 9 करोड़  80 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन का डोज दिया जा चुका है.

सरकार का लाॅकडाउन लगाने का फैसला

देश के बिगड़ते हालातों को देखते हुए कई राज्यों में वीकेंड लाॅकडाउन और रात्री कफ्र्यू लगाया जा चुका है. देशभर में सबसे ज्यादा खराब हालत महाराष्ट्र की है. महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ने लगा है. महाराष्ट्र की ठाकरे सरकार राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 3 सप्ताह का लाॅकडाउन लगाने पर विचार कर रही है. महाराष्ट्र सरकार के मंत्री विजय वडेट्टीवार ने अपने एक बयान में लाॅकडाउन लगाए जाने के संकेत दिए है. उन्होंने कहा है कि राज्य के हालात अगर नहीं सुधरे तो लोगों की जान बचाने के लिए ऐसा करना बहुत जरूरी हो जाएगा. उन्होनें आगे कहा की हमारे पास वर्तमान में पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध नहीं है. केंद्र सरकार ने हमारी सरकार को पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन नहीं दी है. केंद्र सरकार ने गुजरात को जरूर ज्यादा वैक्सीन दी है. ऐसे में लोगों की जान बचाने के लिए राज्य में लाॅकडाउन लगाना जरूरी है. 

महाराष्ट्र में कोरोना का आंकड़ा पहुंचा 10 लाख

महाराष्ट्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे है. राज्य में अबतक कोरोना के सक्रिय मामले 5 लाख पार कर चुके है. राज्य में पिछले 24 घंटे में 56 से अधिक मामले सामने आए है, जबकि 376 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में अबतक कोरोना से 57 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 5 लाख 21 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके है. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में पिछले 24 घंटे में अकेले 8521 मामले सामने आए है


Leave Comments