liveindia.news

सोनिया-राहुल को झटका, जा सकते है मां-बेटे जेल!

पुदुचेरी में कांग्रेस की बी नारायणसामी सरकार गिरने के झटके के बाद सोनिया गांधी  और राहुल गांधी को एक और बड़ा झटका लगा है. नेशनल हेराल्ड मामले में लोअर कोर्ट ने सुनवाई पर रोक लगाते हुए सोनिया और राहुल गांधी से बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका जवाब देने को कहा है. लोअर कोर्ट ने सोनिया और राहुल के खिलाफ केस चलाए जाने की इजाजत देने से इनकार किया है और सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर 12 अप्रैल तक जवाब देने का आदेश जारी किया है.

दरअसल, बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने नेशनल हेराल्ड मामले में लोअर कोर्ट के फैसले को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी है. सुब्रमण्यम स्वामी ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी के अवाला अन्य लोगों पर नेशनल हेराल्ड मामले में धोखाधड़ी और अवैध तरीके से धन जुटाने की साजिश रचने का आरोप लगाया है.

कांग्रेस को झटका, नारायाणसामी मुख्यमंत्री ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस पार्टी को हाल ही में एक बड़ा झटका लगा है. पुडुचेरी की नारायाणसामी सरकार ने आज विधानसभा में बहुमत खो दिया, जिसके बाद मुख्यमंत्री नारायाणसामी ने सदन में अपना भाषण देने के बाद राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. नारायणसामी ने इस्तीफा देने के बाद कहा है कि स्पीकर ने बीजेपी के 3 नाॅमिनेट विधायकों को वोट नहीं करने की मांग को ठुकरा दिया है. जिसके चलते हमने सदन की कार्यवाही का बहिष्कार कर अपने मंत्रिमंडल के साथ इस्तीफा दे दिया है. नारायणसामी ने सरकार गिरने का पूरा ठिकरा पूर्व उपराज्यपाल किरण बेदी और केन्द्र सरकार पर फोड़ा है. उन्होंने कहा है कि पूर्व उपराज्यपाल और केन्द्र सरकार ने सरकार गिराने में कोई कसन नहीं छोड़ी. लेकिन हमारे विधायक संगठित रहे, जिसके चलते हमने पांच साल सरकार चलाई.


Leave Comments