liveindia.news

नगरोटा में मुंबई जैसा हमला करना चाहते थे आतंकी!


नेशनल डेस्क : हाल ही में जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में आतंकियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच हुए मुठभेड़ में सेना ने चार आतंकियों को मार गिराया. इस आतंकी हमले को लेकर ऐसा माना जा रहा है कि, आतंकी नगरोटा में भी मुंबई जैसा हमला करने की फिराक में थे. इस मुठभेड़ के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि, हमारे सुरक्षा बलों ने एक बार फिर अत्यंत बहादुरी और प्रोफेशनलिज्म दिखाया है. उनकी सतर्कता ने जम्मू-कश्मीर में लोकतांत्रिक गतिविधियों को टारगेट करने के लिए की गई साजिश को नाकाम कर दिया है. 

वहीं नगरोटा एनकाउंटर के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में हाई लेवल मीटिंग की जा रही है. इस मीटिंग में गृह मंत्री अमित शाह, एनएसए अजित दोभाल, विदेश सचिव के साथ सभी खुफिया एजेंसियों के अफसर मौजूद रहे. बताया जा रहा है कि आतंकी 26/11 की बरसी पर किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे.

आपको बता दें की इस आतंकवादी हमले में आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए है जिसमें 11 एके राइफल, तीन पिस्तौल, 24 मैगजीन, 29 ग्रेनेड, छह यूबीजीएल ग्रेनेड शामिल हैं. इसके अलावा उनके पास से भारी मात्रा में दवाएं, विस्फोटक सामग्री, तारों के बंडल, इलेक्ट्रोनिक सर्किट और थैले भी बरामद हुए हैं. आतंकियों के पास से मिले इन हथियारों पर अधिकारीयों ने कहा है कि, हथियारों की संख्या से ऐसा प्रतीत होता है कि उन्होंने हाल ही में घुसपैठ की थी और वे किसी ''बड़ी साजिश को अंजाम'' देने वाले थे. 


Leave Comments