liveindia.news

कोरोना से बेरोजगार लोगों को मिलेगा 15 हजार रूपये महीना भत्ता!

कोरोना महामारी से देशभर में बेरोजगार हुए लोगों के लिए सरकार 15 हजार रूपये प्रतिमाह भत्ता दे, यह बात आज संसद के मानसून सत्र के दूसरे दिन राज्यसभा सदस्य राम गोपाल यादव ने कही है. रामगोपाल यादव ने संसद में अपनी बात रखते हुए कहा है कि देशभर में कोरोना महामारी के चलते लाखों लोगों का रोजगार छिन गया है. ऐसे में बड़े पैमाने पर लोग हताश होकर अत्महत्या करने की कोशिश कर रहे है. ऐसे लोगों को हर महीने 15 हजार रूपए भत्ता सरकार की ओर से दिया जाए. 

संसद की कार्यवाही के दौरान सपा से राज्यसभा सांसद राम गोपाल यादव ने शून्यकाल में मुद्दा उठाते हुए कहा कि कोरोना महामारी के चलते लगाए गए लॉकडाउन में देशभर में कई करोड़ों लोगों की नौकरी चली गई. कई परिवार बिखर गए, लोगों के पास बच्चों की पढ़ाई-लिखाई तक के लिए पैसे नहीं है. लोग भूखमरी की कगार पर है. ऐसे में लोग हताश होकर आत्महत्या की ओर बढ़ रहे है. उन्होंने उदहारण देते हुए बताया की नोएडा में कोरोना से 44 लोगों की मौत हो गई, जबकि बीते महीनों में 165 लोगों ने आत्महत्या कर ली. राम गोपाल यादव ने सरकार से ऐसे समय में बेरोजगार लोगों को हर माह 15 हजार रूपये भत्ता देने की अपील की है, ताकि लोगों को सहारा मिल सके. कोरोना काल में लोग अपना जीवन यापन कर सके.

बॉलीवुड के समर्थन में उतरी सपा सांसद जया बच्चन

संसद के मानसून सत्र का दूसरा दिन है. आज दोपहर को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच चल रहे तनाव के बारे में बोलेंगे. वही विपक्ष भी सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है. आज ससंद की कार्यवाही के दौरान समाजवादी पार्टी से सांसद जया बच्चन ने बाॅलीवुड को बदनाम करने की साजिश को लेकर एक नोटिस दिया है. वही डीएमके ने नीट परीक्षा के चलते खुदकुशी कर रहे बच्चों का मुद्दा उठाया है.

दरअसल,  सदन की कार्यवाही के पहले दिन सांसद रविकिशन ने बाॅलीवुड में ड्रग्स मामले में बोलते हुए कहा था की मामले की अच्छे तरह से जांच हो, ताकि फिल्म जगत पर लगे आरोप साफ हो सके. रविकिशन के इस बयान के बाद जया बच्चन भड़क गई. जय बच्चन ने किसी का नाम नहीं लेते हुए कहा की जिस थाली में खाते है उसमें छेद नहीं करना चाहिए. बाॅलीवुड अभिनेत्री जया बच्चन ने संसद की कार्यवाही के दौरान कहा है की बाॅलीवुड को बदनाम करने की साजिश की जा रही है. सिनेमा जगत रोज करीब 5 लाख लोगों को रोजगार देती है. वर्तमान में देश की आर्थिक स्थिती कमजोर है और इन चीजों से ध्यान हटाने के लिए हमार उपयोग किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर भी बाॅलीवुड को निशाना बनाया जा रहा है. फिल्म इंडस्ट्री से जिन लोगों ने नाम कमाया वो आज उसे गटर कह रहे है. सरकार को आगे आना चाहिए, सरकार को हमार समर्थन करना चाहिए.


Leave Comments