liveindia.news

Coronavirus : Corona से बिगड़ते हालात, 24 घंटों में साढ़े तीन लाख से ज़्यादा नए केस

नेशनल डेस्क : कोरोना महामारी (Coronavirus) की दूसरी लहर पूरे भारत में घातक रूप धारण कर चुकी है. कोई राज्य या कोई भी शहर ऐसा नहीं रहा होगा, जहां इस महामारी ने तांडव नहीं मचाया हो. कोरोना महामारी की इस दूसरी लहर से जहां जन का जीवन अस्त व्यस्त हो रखा है, वहीं दूसरी ओर पिछले 24 घंटों में सामने आए नए मामलों ने एक बार फिर लोगों में डर को बढ़ा दिया है.

आपको बता दें कि, हर दिन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रोज मिलने वाले मामलों और संक्रमण से ठीक हुए लोगों के बारे में जानकारी साझा की जाती है. हाल ही में जारी किये गए नए आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोरोना (Coronavirus) संक्रमण के तीन लाख 47 हज़ार से अधिक नए मामले सामने आ चुके हैं. वहीं 2800 से ज़्यादा लोगों कि इस महामारी से मौत हो चुकी है.

देश में ऑक्सीजन का संकट बरकरार 

कोरोना महामारी (Coronavirus) ने देश की स्वास्थ व्यवस्थाओं की भी पोल खोल रखी है. इस खतरनाक संक्रमण की चपेट में आए मरीज़ों को समय पर ऑक्सीजन ना मिलने के कारण अपनी जिंदगी से हाथ तक धोना पड़ा है. इस वक़्त हालत ऐसे हैं कि, देश के अमूमन हर अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी है. 

विदेशों से मिल रहा साथ

भारत जब पूरी दुनिया के लिए वैक्सीन का निर्माण कर रहा रहा तो वहीं दूसरे देश भी भारत में ऑक्सीजन के संकट को देखते हुए मदद के लिए आगे आए हैं. महामारी (Coronavirus) की दूसरी लहर की मार झेल रहे भारत को सऊदी अरबिया, चीन, पकिस्तान और अमेरिका ने इस संकट की घड़ी में भरपूर साथ देने का वादा किया है.


Leave Comments