liveindia.news

Corona में देवदूत बनकर सामने आए Naveen Patnaik

Corona में देवदूत बनकर सामने आए Naveen Patnaik

कोरोना महामारी के चलते देश के कई राज्यों में ऑक्सीजन की कमी है. सौकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है. मेडिकल ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक देवदूत बनकर सामने आए हैं. नवीन पटनायक ने देश के कई राज्यों में ऑक्सीजन की कमी के चलते आज पीएम मोदी से संपर्क किया और कहा कि कोरोना काल की ऐसी स्थिति में ओडिशा ऑक्सीजन का प्रोडक्शन बढ़ाएगा और देश के राज्यों की मदद करेगा. देश में युद्ध जैसे हालात पैदा हो गए हैं, हम जल्द ही ऑक्सीजन के प्रोडक्शन को बढ़ाकर ऑक्सीजन की सप्लाई करेंगे.

बता दें कि देशभर के अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत के चलते गृह मंत्रालय ने अगले आदेश तक औद्योगिक ऑक्सीजन की सप्लाई को बंद करने का आदेश जारी किया हैं. हालंकि कुछ युनिटों को छूट दी गई है. गृह मंत्रालय ने सख्त कदम उठाते हुए कहा है कि मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई में कोई भी दिक्कत नहीं आनी चाहिए, चाहे वो अंतराज्जीय आवाजाही क्यों ना हो कभी भी बाधा नहीं आनी चाहिए. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने मामले में संज्ञान लेते हुए केंद्र सरकार को ऑक्सीजन और दवाओं की किल्लत के मुददे पर नोटिस भेजा है.

कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड

देश में कोरोना रोजाना रिकॉर्ड तोड़ता जा रहा है. देशभर में पिछले 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं. जबकि पिछले 24 घंटे में 2100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. देशभर में अबतक 1 करोड़ 59 लाख 30 हजार 965 मामले सामने आ चुके हैं. जिनमें से 22 लाख 91 हजार 428 एक्टिव मामले हैं. महाराष्ट्र में एक दिन में सबसे ज्यादा 519 लोगों की मौत दर्ज की गई हैं.

दिल्ली में कोरोना बना काल, एक दिन में 249 की मौत

देश की राजधानी दिल्ली की इस वक्त सबसे ज्यादा हालत खराब है. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 24 हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं. जबकि कोरोना के संक्रमण से पिछले 24 घंटे में 249 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली में अबतक 9 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. जबकि 12 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. हालात यहां तक पहुंच गए है कि दिल्ली के अस्पतालों में केवल 18 बिस्तर ही बचे हैं.


Leave Comments