liveindia.news

नहीं थम रही corona की रफ्तार, 24 घंटों में करीब 3 हजार मौतें

नेशनल डेस्क: देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी का प्रचंड रूप देखने को मिल रहा है. हर दिन देश में कोरोना महामारी से संक्रमित लोगों की तादाद बढ़ती जा रही है. संक्रमण की रफ्तार अब इतनी तेज हो चुकी है, कि सरकारें अब इसे रोकने के लिए नए विकल्प तलाश रही हैं. देश में बीते 24 घंटों में नए संक्रमित मरीजों का आंकड़ा भी काफी डरावना है. 

आपको बता दें कि, केंद्रीय स्वस्थ्य मंत्रालय द्वारा हर दिन बीते 24 घंटों  में मिले नए संक्रमित, कुल मौतें और रिकवर हुए लोगों का डाटा जारी किया जाता है. हाल ही में जारी किए गए नए आंकड़ों के अनुसार, बीते एक दिन में एक बार फिर 3 लाख 49 हजार से अधिक नए कोरोना (Coronavirus) मामले सामने आए हैं तो वहीं दो हजार 676 लोगों की इस बिमारी से जान जा चुकी है. 

दिल्ली में बढ़ सकता है लॉकडाउन

राजधानी दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने बीते हफ्ते ही एक हफ्ते का लॉकडाउन घोषित किया था, लेकिन अब राजधानी की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए सरकार इस लॉकडाउन की अवधि को और एक हफ्ते के लिए बढ़ा सकती है. राजधानी में बीते एक दिन में इस महामारी (Coronavirus) से करीब 357 लोगों की जान जा चुकी है. दिल्ली में कोरोना की स्थिति को लेकर सीएम केजरीवाल आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं. 

वैक्सीनेशन कार्यक्रम में आयी गति

देश भर में जनवरी महीने से कोरोना (Coronavirus) के टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू की गयी थी. जिसके बाद से ही हर दिन लाखों लोगों को टीका लगाया जा रहा है. देश में अब तक करीब 14 करोड़ से अधिक वैक्सीन के डोज दिए जा चुके हैं. इसके साथ ही अब महामारी को बढ़ता देख 1 मई से देश के 18 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों को भी वैक्सीन का डोज दिया जाएगा.


Leave Comments