liveindia.news

Coronavirus : जारी है Corona का तांडव, 24 घंटों में करीब 4 लाख नए संक्रमित

नेशनल डेस्क : कोरोना महामारी की दूसरी लहर  (coronavirus second wave) ने देश भर में हाहाकार मचा रखा है. कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए देश के साथ ही अन्य देशों की सरकारें भी चिंतित हैं. वहीं इस महामारी की चपेट में आने वाले नए संक्रमितों के मामलों ने एक बार फिर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

24 घंटो में करीब चार लाख नए मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा कोरोना (coronavirus second wave) महामारी के रोज़ाना मिलने वाले नए संक्रमितों के आंकड़े को जारी किया जाता है. हाल ही में जारी किये गए आंकड़ों के अनुसार, देश में बीते दिन 3.79 लाख नए मामले सामने आए हैं. जो अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा बताया जा रहा है. इसके साथ ही इस महामारी ने एक दिन में ही 3645 लोगों की जिंदगी को छीन लिया है.

महाराष्ट्र में 900 से अधिक की मौत

कोरोना महामारी (coronavirus second wave) की मार को सबसे अधिक झेलने वाले राज्य महराष्ट्र में स्थितियां अब नियंत्रण के बाहर होती जा रही हैं. लॉकडाउन लगाने के बावजूद भी महाराष्ट्र में लगतार 60 हज़ार से अधिक नए मामले मिल रहे हैं. पिछले 24 घंटों में यहां पर 63 हज़ार से अधिक नए मामले सामने आए हैं तो वहीं 985 लोगों की इस से जान चली गयी है.

दिल्ली में कहर बना कोरोना

राजधानी दिल्ली में भी कोरोना (coronavirus second wave) महामारी से हाल बेहाल हो चुके हैं. राजधानी में भी लॉकडाउन लागू है, लेकिन इसके बावजूद संक्रमण की रफ़्तार कम नहीं हुई है. बुधवार को दिल्ली में करीब 25 हज़ार से ज़्यादा नए केस सामने आए हैं तो वहीं 368 लोगों की मौत कोरोना से चली गयी है. ये आंकड़े वाकई में डरा रहे हैं.


Leave Comments