liveindia.news

भारत से 9 खूंखार आतंकी गिरफ्तार, करने वाले थे बड़ हमला

भारत में बड़े आतंकी हमले की साजिश रच रहे अल कायदा के 9 आतंकियों को राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने गिरफ्तार कर लिया है. NIA ने केरल और पश्चिम बंगाल में कई जगहों पर छापेमारी कर 9 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. NIA को अल-कायदा के गुर्गों के एक अंतर-राज्य मॉड्यूल के बारे में जानकारी मिलने के बाद छापामार कार्रवाई में गिरफ्तार किया है.

खबरों के अनुसार 6 आतंकियों को पश्चिम बंगाल से और 3 आतंकियों की केरल से गिरफ्तार किया है. सभी आतंकी भारत में तबाही मचाने की योजना बना रहे थे, लेकिन इससे पहले ही धरा गए. सभी आतंकी सक्रिय रूप से फंड जुटाने का काम कर रहे थे. गिरफ्तार किए गए आतंकियों से बड़ी मात्रा में हथियार, देसी तमंचे, डिजिटल डिवाइसेस, दस्तावेज, विस्फोटक उपकरण बनाने में इस्तेमाल में आने वाले लेख जब्त किए हैं. 

बताया जा रहा है की कुछ आतंकी हथियार और गोला बारूद खरीदने के लिए दिल्ली भी जाने वाले थे, गिरफ्तार आतंकियों में से मुर्शिद हसन, इयाकूब बिसवास और मुसर्रफ होसेन केरल के एनाकुलम के रहने वाले हैं, जबकि नजमस साकिब, अबू सूफियान, मैनुल मोंडल, लियू येन अहमद, अल ममुन कमाल और अतितुर रेहमान पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के रहने वाले हैं. 


Leave Comments