liveindia.news

दो दिन बाद फिर बढ़े Petrol और Diesel के दाम

नेशनल डेस्क : देश भर में बढ़ते petrol-diesel के दामों ने जहां आम नागरिकों का बजट बिगाड़ कर रख दिया है. वहीं दूसरी ओर दो दिन की राहत के बाद आज तीसरे दिन एक बार फिर petrol और diesel के दामों में भारी इजाफा हुआ है. petrol और diesel  के दाम एक बार फिर बढ़ गए हैं. इस बार भी 35 पैसे प्रति लीटर के साथ दामों में बढ़ोतरी की गयी है. 

जानिए महानगरों में पेट्रोल के बढ़े हुए दाम 

आपको बता दें कि, राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 90.93 रूपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 81.32 रूपए के स्तर पर पहुंच गयी है. इसके साथ माया नगरी मुंबई में पेट्रोल 97.34 और डीजल 88.44 रूपए प्रति लीटर तक पहुंच गया है. कोलकाता में आज पेट्रोल के दाम 91.12 और डीजल के दाम 84.20 रुपये प्रति लीटर के पर हैं. चेन्नई में भी आज पेट्रोल के दाम 92.90 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 86.31 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गए हैं. petrol -diesel के दामों में लगतार बढ़ोतरी होने से केंद्र पर विपक्ष भी लगातार हमलावर है.
 

petrol-diesel की कीमतों में लगातार 12 दिनों से बढ़त देखने को मिल रही है.  पिछले 13 बार की बढ़त में पेट्रोल 3 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा महंगा हो गया है. वहीं डीजल में साढ़े 3 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा की बढ़त देखने को मिल चुकी है. इस साल अब तक पेट्रोल साढ़े 6 रुपये प्रति लीटर और डीजल 7 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा महंगा हो चुका है.

 


Leave Comments