मिशन कश्मीर पर बैठक खत्म, PM MODI ने हर संभव मदद का दिया भरोसा

जम्मू-कश्मीर पर पीएम आवास में चल रही सर्वदलीय बैठक खत्म हो गई है. साढ़े तीन घंटे से ज्यादा ये बैठक चली है. इस बैठक में जम्मू-कश्मीर के विकास को लेकर चर्चा हुईं हैं, ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं. वहीं जानकारी ये भी है कि बैठक के बाद जम्मू कश्मीर के नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. 

इस बैठक में पीएम के साथ गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और एनएसए अजीत डोभाल मौजूद थे. 

वहीं प्रधानमंत्री ने कहा है कि जल्द जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराए जाएंगे. वहीं पूर्ण राज्य के दर्ज का भी पीएम मोदी ने आश्वासन दिया है. 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज घाटी से आर्टिकल 370 के खात्मे के बाद पहली बार जम्मू कश्मीर के नेताओं से बातचीत की है. इस बड़ी बैठक में पूर्व मुख्यमंत्रियों सहित 14 नेता शामिल हुए थे. ये अहम बैठक दिल्ली स्थित पीएम आवास पर हुई. बैठक को लेकर जम्मू कश्मीर और नियंत्रण रेखा पर 48 घंटे का अलर्ट जारी किया गया था. साथ ही इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया. बैठक पर घाटी से लेकर दिल्ली और पाकिस्तान की निगाहें लगी हुई हैं.

पीएम मोदी के आवास पर हुई बैठक में आज राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, गुलाम अहमद मीर, पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, बीजेपी अध्यक्ष रविन्द्र रैना सहित कई बड़े दिग्गज नेता शामिल हुए. वहीं बैठक में सरकार के कई मंत्री भी शामिल थे.

बैठक के बाद गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का सही समय है. साथ ही चुनाव भी  जल्द कराने चाहिए. वहीं पीएम मोदी ने कहा की परिसीमन की प्रक्रिया में सभी नेता शामिल हो.


Leave Comments