liveindia.news

अंडमान को पीएम मोदी का तोहफा, अब मिलेगी यह सुविधा

नेशनल डेस्क : भारत देश में घूमने के लिए अंडमान और निकोबार काफी अच्छी जगह मानी जाती है.   लेकिन समुद्री इलाका होने की वजह से यहां पर इंटेरटनेट कनेक्शन की समस्या हमेशा ही बनी रहती थी.  लेकिन अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अंडमान-निकोबार को सबमरीन ऑप्टिकल फायबर केबल की सौगात दी है. यानी की अब अंडमान में इंटरनेट कनेक्टिविटी की परेशानी से लोगों को राहत मिलेगी इस बात की जानकरी खुद पीएम मोदी ने ट्वीट करके दी है.

आपको बता दें की यह फायबर केबल चेन्नई से पोर्ट ब्लेयर तक समुद्र के अंदर बिछाई गयी है. जिसकी मदद से अब अंडमान में इंटरनेट की स्पीड काफी तेज हो जाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इस काम को लगभग डेढ़ साल में पुरा किया गया है. पीएम मोदी का कहना है की कोरोना संकट भी इस काम को पूरा होने से रोक नहीं पाया .देश के इतिहास के लिए अंडमान से जुड़ना और कनेक्टिविटी देना देश का दायित्व था. हमारी कोशिश है की देश के हर नागरिक की दिल्ली और दिल से दूरियों को खत्म किया जाए ,हर व्यक्ति तक सुविधाएं पहुंचाई जाए पीएम मोदी का कहना है की इस सुविधा से अंडमान के लोगों को डिजिटल इंडिया के भी सभी लाभ मिलेंगे.

वर्ल्ड टूरिस्ट स्पॉट बनेगा अंडमान 

इंटरनेट की हाईस्पीड सुविधा अंडमान को देने के बाद, अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा की आज देश आत्मनिर्भर भारत अभियान में आगे बढ़ रहा है , इस लिहाज से पोर्ट डेवलपमेंट-वाटर वे को मजबूत किया जा रहा है. साथ ही नदियों को पोर्ट से जोड़ने का काम भी किया जा रहा है .पीएम मोदी का कहना है की लगातार मिल रही सुविधाओं के कारण अंडमान निकोबार को वर्ल्ड टूरिस्ट स्पॉट के तौर पर तैयार किया जाएगा.

 


Leave Comments