liveindia.news

पीएम मोदी ने लिखी धोनी के लिए भावुक चिठ्ठी


नेशनल डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिए है. इस बात की घोषण खुद उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के द्वार से की थी. धोनी के सन्यास लेने के बाद दुनिया भर के लोग उन्हें भारतीय क्रिकेट जगत में उनके योगदान के लिए सराह रहे हैं. वहीं अभी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी धोनी को एक भावुक चिठ्ठी लिखा है.महेंद्र सिंह धोनी ने इस चिठ्ठी को अपने ट्विटर अकाउंट से भी शेयर किया है. 

यह लिखा है चिठ्ठी में 

इस चिठ्ठी में पीएम मोदी ने लिखा है कि, आप में नए भारत कि रूह झलकती है, जहां युवाओं कि किस्मत उनके परिवार का नाम तय नहीं करता है, बल्कि वे अपना खुद का मुकाम और नाम हासिल करते हैं. 15 अगस्त को आपने बड़ी ही सादगी भरे अंदाज में एक छोटा वीडियो सहरे किया जो पुरे देश में एक लंबी और बड़ी बहस के लिए काफी था. 130 करोड़ भारतीय नागरिक निराश हैं लेकिन साथ ही आपने पिछले डेढ़ दशक में भारत के लिए जो किया उसके लिए आपके शुक्रगुजार हैं. 

पीएम मोदी ने आगे लिखा है कि, आप भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे कामयाब कप्तानों में शुमार हैं. भारत को दुनिया में टॉप टीम बनाने में आपका अहम् योगदान है. क्रिकेट इतिहास में आपका नाम दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज़ों में, बेस्ट कप्तानों में साथ ही बेस्ट विकेट कीपर्स में लिखा जाएगा. मुश्किल हालात में आप पर निर्भरता और मैच को पूरा करने का आपका स्टाइल, खास तौर परब 2011 वर्ल्ड कप फाइनल, कई पीढ़ियों तक लोगों को याद रहेगा". 

धोनी ने शेयर कि चिठ्ठी 

इस चिठ्ठी का जवाब देते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने ट्विटर पर लिखा कि,"एक कलाकार, सैनिक और खिलाड़ी को तारीफ कि कामना होती है. वो चाहते हैं कि उनकी मेहनत और कुर्बानियों को सभी पहचानें. शुक्रिया पीएम मोदी, आपकी तरफ से मिली तारीफ और शुभकामनाओं के लिए". 

 


Leave Comments