liveindia.news

कोरोना वैक्सीन को लेकर मोदी की हाईलेवल बैठक

भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोरोना वैक्सीन का इंतजार पूरे देश को है. इसी कड़ी में भारत तेजी से वैक्सीन हासिल करने की ओर बढ़ रहा है. देश के प्रत्येक नागरिक तक कोरोना वैक्सीन कैसे पहुंचाई जाए इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई थी, जिसमें कोरोना वैक्सीन देशवासियों तक पहुंचाने की रणनीति बनाई गई. इस बात की जानकारी खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट करके दी है.

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि भारत की टीकाकरण रणनीति और आगे बढ़ने के तरीके की समीक्षा करने के लिए एक बैठक आयोजित की. वैक्सीन विकास की प्रगति, विनियामक अनुमोदन और खरीद से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई. साथ ही पीएम मोदी ने लिखा है की बैठक में टीकाकरण रोल-आउट के लिए जनसंख्या समूहों की प्राथमिकता, तक पहुंचने, कोल्ड-चेन इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने, वैक्सीनेटर और तकनीकी प्लेटफॉर्म जैसे विभिन्न मुद्दों की समीक्षा की गई.

बता दे की देशभर में कोरोना के मामले अब तेजी से बढ़ने लगे है. देश में 1 दिन में 45,882 नए मामले सामने आने के बाद देशभर में कोरोना से संक्रमितों की संख्या 90 लाख के पार हो चुकी है. जबकि पिछले 24 घंटे में 584 लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में अबतक कोरोना से 1,32,162 लोगों की मौत हो चुकी है.


Leave Comments