liveindia.news

वैक्सीन के बहाने ओवैसी के गढ़ पहुंचे मोदी?

देशभर में कोरोना का प्रकोप बढता ही जा रहा है. कोरोना से निपटने के लिए भारत में वैक्सीन बनाने का काम जारी है. भारत में बन रही वैक्सीन का जायजा लेने के लिए आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश की तीन प्रयोशालाओं के निरक्षण पर है. पीएम मोदी सबसे पहले गुजरात के अहमदाबाद पहुंचे. जहां पीएम मोदी जाइडस कैडिला के प्लांट पहुंचे, यहां उन्होंने कोरोना के टीके को लेकर करीब डेढ़ घंटे तक कंपनी का दौरा किया और जानकारी ली. जिसके बाद मोदी हैदराबाद पहुंचे. यहां उन्होनें भारत बायोटेक के प्लांट में कोरोना टीके की समीक्षा की. हैदराबाद के बाद पीएम मोदी यहा से सीधे पुणे जाएंगे, जहां वह सीरम इंस्टीट्यूट के वैज्ञानिकों से बातचीत करेंगे.

पीएम मोदी हैदराबाद पहुंचते ही वह सिधे भारत बायोटेक के प्लांट पहुंचे. जहां उन्होंने विकसित किए जा रहे कोरोना टीके के बारे में जानकारी ली. बता दें की भारत बायोटेक कोरोना वायरस से निपटने के लिए कोवाक्सिन नामक टीका बना रही है और टीके के दूसरे चरण का ट्रायल अगस्त से ही शुरू हो चुका था.

पीएम मोदी के हैदराबाद पहुंचते ही राजनैतिक गलियारों में खास तौर से विपक्षों दलों में चर्चा है की पीएम मोदी कोरोना वैक्सीन के बहाने ओवैसी के गढ़ हैदराबाद पहुंचे है. असुद्दीन ओवैसी हैदराबाद से सांसद है. दरअसल, हैदराबाद में निकाय चुनाव होना है. चुनाव को लेकर बीजेपी ने पहले से ही राजनैतिक समीकरण बनाना शुरू कर दिए है. हैदराबाद निकाय चुनाव को लेकर गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रसाद नड्डा खुद चुनाव प्रचार करने का ऐलान बीते दिनों कर चुके है. ऐसे में पीएम मोदी के हैदराबाद पहुंचना राजनैतिक कारण बताया जा रहा है.

बता दें की हैदराबाद ओवैसी का गढ़ माना जाता है, साथ ही हैदराबाद में मुस्लिम वोटर भी काफी अधिक है. लेकिन ओवैसी के किले को ढाहने के लिए शाह और नड्डा एक्शन में आ गए है, दोनों नेता सहित योगी आदित्यनाथ भी हैदराबाद में होने वाले नगर निगम चुनावों में धुंआधार प्रचार करेंगे. हालांकी नगर निगम का चुनाव स्थानीय चुनाव है, लेकिन ओवैसी को पटखनी देने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय स्तर तक के नेता अपना पूरा दमखम लगाने की जुगत में है. योगी आदित्यनाथ बीजेपी के स्टार प्रचारकों में से एक माने जाते है. तेलंगाना के ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के 150 वार्डों के लिए 1 दिसंबर को चुनाव होने वाले हैं.


Leave Comments