liveindia.news

थमेगी Corona की रफ़्तार, 150 जिलों में सख्त lockdown की तैयारी

नेशनल डेस्क : देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण कई राज्यों और शहरों में लॉकडाउन (Lockdown) या फिर कोरोना कर्फ्यू लागू है. तेजी से फैलती महामारी के कारण जहां स्थितियां बिगड़ती जा रही हैं, वहीं अब देश के 150 जिलों में संक्रमण की रफ़्तार को रोकने को लेकर बड़ा फैसला लेने की तैयारी की जा रही है.

150 जिलों में लगेगा लॉकडाउन

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कोरोना महामारी की रफ़्तार को काबू में करने के लिए, केंद्र सरकार ने इस सन्दर्भ में एक प्रस्ताव भी तैयार कर लिया है. बताया जा रहा है कि, इस प्रस्ताव में उन राज्यों या फिर जिलों में सख्त लॉकडाउन लगाने के आदेश दिए गए हैं, जहां पर कोरोना की स्थिति काफी संवेदनशील बनी हुई है. हालांकि, इस लॉकडाउन (Lockdown) के समय में जरूरी सेवाओं में छूट दी जाएगी.

15 प्रतिशत से ज़्यादा पाजिटिविटी रेट वाले जिलों में लॉकडाउन

आपको बता दें कि, 150 जिलों में लॉकडाउन लगाने की बात को लेकर स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने प्रस्ताव में कहा है कि यदि जल्द ही संबंधित जिलों में लॉकडाउन (Lockdown) नहीं लगाया गया, तो स्थिति और बिगड़ सकती है. इस प्रस्ताव में ऐसे 150 जिलों में लॉकडाउन लगाने का सुझाव दिया गया है, जहां 15 फीसदी से ज्यादा पॉजिटिविटी रेट (Positivity Rate) है.


Leave Comments