liveindia.news

इस राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की तैयारियां शुरू!

पुदुच्चेरी में कांग्रेस सरकार (congress) गिरने के बाद माना जा रहा था की राज्य में बीजेपी के सहयोगी दल सरकार बनाने का दावा करेंगे. लेकिन पुदुच्चेरी में अब राष्ट्रपति शासन (President's Rule) लगाया जा रहा है. सूत्रों का कहना है की राज्य की उपराज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन ने राज्य में राष्ट्रपति शासन (President's Rule) लगाए जाने की सिफारिश की है. इसके लिए उन्होंने केन्द्र सरकार को एक पत्र भेजा है, जिसपर आज मोदी कैबिनेट की बैठक में तय किया जाएगा की राज्य में बीजेपी सरकार (BJP) बनाने का दावा पेश करेगी या फिर राष्ट्रपति शासन (President's Rule) लगाया जाएगा. 

बता दें की पुदुच्चेरी में कांग्रेस की वी नारायाणसामी की सरकार ने विधानसभा में अपना बहुमत खो दिया था. जिसके बाद मुख्यमंत्री नारायणसामी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. वही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने विधानसभा में बहुमत साबित नहीं करने के एक दिन बाद सरकार और मंत्रिमंडल का इस्तीफा स्वीकार कर लिया था. इस बात की जानकारी गृहमंत्रालय द्वारा जारी एक अधिसूचना में दी गई थी.

यह भी बता दें की नारायणसामी के इस्तीफे से पहले पांच कांग्रेसी और एक डीएमके (DMK) के विधायक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था और सभी कांग्रेसी विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे. मुख्यमंत्री नारायाणसामी (Chief Minister Narayanasamy) ने इस्तीफ देने के बाद कहा था कि उनकी पार्टी अब अगले चुनाव का सामना करेगी. फ्लोर टेस्ट से पहले मुख्यमंत्री ने भावुक भाषण दिया और केंद्र सरकार पर अपनी सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया.


Leave Comments