liveindia.news

Coronavirus : नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला, Active case में मामूली गिरावट

नेशनल डेस्क : देश भर में कोरोना (Coronavirus) महामारी की दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ है. कोरोना के नए स्ट्रेन का संक्रमण भारत में इतनी तेजी से फैला है की अब इसे काबू में कर पाना सरकार के लिए एक बड़ी परेशानी बन चुकी है. हर दिन देश में तीन लाख के पार नए मामले सामने आ रहे हैं. साथ ही इस महामारी से जान गंवाने वालों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है.

नए केस की संख्या में मामूली कमी

स्वास्थ मंत्रालय द्वारा हाल ही में जारी किए गए नए आंकड़ों के अनुसार, देश में रोजाना मिलने वाले कोरोना (Coronavirus) संक्रमण के नए मामलों की संख्या में मामूली कमी दर्ज की गयी है. जहां अब तक साढ़े तीन लाख के पार नए मामले सामने आ रहे थे, वहीं बीते 24 घंटों में यह आंकड़ा घटाकर तीन लाख 19 हज़ार तक पहुंच गया है.

नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला

आपको बता दें कि, भले ही कोरोना (Coronavirus) संक्रमण की रफ़्तार में मामूली गिरावट दर्ज की गयी हो, लेकिन इस महामारी के कारण जान गंवाने वालों की संख्या लगातार ही बढ़ती चली जा रही है. बीते 24 घंटों में इस महामारी से करीब 2800 लोगों ने अपनी जान गवां दी है. यह आंकड़ा बेहद डरा देने वाला है.

दिल्ली-मुंबई में स्थति थोड़ी सुधरी

राजधानी दिल्ली में और महाराष्ट्र के मुंबई से भी इस वक़्त थोड़ी राहत की खबर सामने आ रही है. महाराष्ट्र में काफी समय बाद 50 हज़ार से कम केस सामने आए हैं तो वहीं दिल्ली में भी स्थिति में मामूली सुधार हुआ है. दोनों ही शहरों में कोरोना (Coronavirus) को देखते हुए समय पर लॉकडाउन लागू किया गया है. ताकि संक्रमण की रफ़्तार को रोका जा सके.

 


Leave Comments