liveindia.news

सावधान! इन 5 राशियों के लिए घातक है सूर्यग्रहण

साल 2019 का आखिरी सूर्य ग्रहण लग गया है. देश के काई हिस्सों में सूर्यग्रहण का नजारा अलग-अलग दिखाई दिया देश की राजधानी दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में सुबह करीब 8 बजकर 15 से शुरू हुए अदभुद सूर्यग्रहण 10 बजकर 56 मिनट तक चलेगा. देश के कई हिस्सों में सूर्य आधा दिखाई दिया, लेकिन दक्षिण भारत के तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल सहित कई हिस्सों में सूर्यग्रहण पूर्वरूप से स्पष्ट दिखाई दिया. बताया जा रहा है कि सबसे पहले सूर्यग्रहण कतर और ओमान में शुरू हुआ था, और भारत में यह केरल के चेरुवथुर से शुरू हुआ था. यह भी बताया जा रहा है कि पोर्ट ब्लेयर में यह सूर्यग्रहण 3ः36 घंटे तक देखा जाएगा.

आज पड़ रहे सूर्य ग्रहण में कई संयोग बनते दिखाई दे रहे है. जिनका प्रभाव कुछ राशियों पर पड़ेगा. ज्योतिषाचायों के अनुसार ऐसी 5 राशि है, जिन पर यह सूर्यग्रहण घातक साबित हो सकता है. तो आइए जानते है ऐसी कौन सी वो 5 राशि है जिन पर सूर्यग्रहण का प्रभाव पड़ेगा.

धनु राशि- धनु राशि वालों के लिए सूर्य ग्रहण मूल नक्षत्र में पड़ रहा है. जिसके चलते उनके रिश्तों पर प्रभाव पड़ सकता है. इसके लिए धनु राशि वालों के लिए अपनी वाणी पर लगाम लगाकर रखना होगा, साथ ही अपनी सेहत पर भी सूर्यग्रहण का गहरा प्रभाव पड़ सकता है. इसलिए अपने खानपान पर ध्यान दें.

मकर राशि- मकर राशि वालों के लिए सूर्य ग्रहण घातक सिद्ध हो सकता है. इस दौरान आपके सेहत पर असर पड़ सकता है, लेकिन सूर्य ग्रहण के खत्म होने के बाद आपके प्रभाव अच्छे होंगे.

कर्क राशि- कर्क राशि वालों के लिए सूर्य ग्रहण मानसिक तनाव पैदा कर सकता है. साथ ही आपके मान-सम्मान को हानि हो सकती है. इसलिए सावधानी से कोई भी कदम उठाएं.

सिंह- सिंह राशि वालों के लिए सूर्य ग्रहण आपका गुस्सा बढ़ा सकता है. सबसे बड़ी बात सरकारी पदों पर काम करने वालों के लिए सावधान रहना जरूरी है.

मीन राशि- मीन राशि वालों के लिए गुस्सा, दांपत्य जीवन, लोगों से तालमेल और आपकी सेहत पर गहरा प्रभाव पड़ सकता है. मीन राशि वालों के लिए बेहतर है की वह अपने घर में ही रहे बाहर न निकले और अपने माथे पर लाल टीका जरूर लगाए.


Leave Comments