liveindia.news

Corona LockDown: जानिए, LockDown में आपकी सरकार क्या दे रही आपको

कोरोना से हालात इतने खराब हैं कि राज्य सरकारों के पास लॉकडाउन के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा है. जिसके चलते ज्यादातर राज्य सरकारों ने वीकेंड लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू और कुछ दिन का पूर्ण लॉकडाउन लगाया है.

महाराष्ट्र सरकार का लॉकडाउन

महाराष्ट्र सरकार ने 30 अप्रैल तक का लॉकडाउन लगाया है. वहीं राज्य सरकार ने जरूरत की चीजों को उपलब्ध कराने की मंजूरी भी दी है. बता दें महाराष्ट्र में रिकॉर्ड संख्या में कोरोना के मामले सामने आ रहे थे. जिसके बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने राज्य में लॉकडाउन लगाने के आदेश जारी किए हैं.

फ्री राशन देने की घोषणा

वहीं उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए सीएम योगी ने नाइट कर्फ्यू लगाया था, लेकिन अब राज्य सरकार में संडे कर्फ्यू लगाने का एलान किया है. साथ ही सीएम योगी ने ये भी एलान किया है कि वो गरीबों के खातों में पैसे डालेंगे और उन्हें इस कोरोना काल में भी फ्री राशन दिया जाएगा.

उत्तर प्रदेश के लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, मेरठ, गोरखपुर, झांसी, बरेली, बलिया और अयोध्या में आज रात 8 बजे से कर्फ्यू लग जाएगा जो सोमवार सुबह तक चलेगा.

नीतीश ने प्रवासियों को किया याद

वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. बिहार के हालातों को देखकर कयास लगाए जा रहे हैं कि बैठक के बाद सरकार प्रदेश में लॉकडाउन लगा सकती है. वहीं एक खबर ये भी मिली है कि सीएम नीतीश ने कहा है कि जो लोग बिहार के बाहर दूसरे राज्यों में गए हैं वो अगर वापस आना चाहते हैं तो जरूर वापस आएं, ये बेहतर होगा.

दिल्ली भी बंद

सीएम अरविन्द केजरीवाल ने गुरूवार दोपहर प्रेस कांफ्रेंस करते हुए राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew)का  एलान किया है. आदेश अनुसार दिल्ली में  शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक कर्फ्यू लागू रहेगा. सीएम केजरीवाल ने यह भी बताया की कर्फ्यू (Weekend Curfew) के समय किन चीज़ों पर पाबंधी रहेगी.

 


Leave Comments