liveindia.news

IIT और NEET की परीक्षाओं पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

नेशनल डेस्क : देश में कोरोना महामारी ने किस चीज़ पर प्रभाव नहीं डाला, नौकरी से लेकर स्टूडेंट्स की परीक्षाओं तक सब कुछ इस मामारी की चपेट में आया. वहीं बीच में मांग उठी थी की नेशनल लेवल पर आयोजित होने वाली IIT-JEE और NEET की परीक्षाओं को स्थगित कर देना चाहिए. पर अब इन परीक्षाओं को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला ले लिया है.

दरअसल, सोमवार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस मांग को खारिज कर दिया है. साथ ही इन परीक्षाओं को आयोजित करने के लिए अनुमति दे दी गई है. बता दें की जस्टिस अरुण मिश्रा की पीठ ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा JEE की परीक्षाओं को स्थगित करने वाली याचिका को ख़ारिज करते हुए कहा है की, क्या देश में सब कुछ रोक दिया जाए ? एक साल को यूं ही बर्बाद कर दिया जाए? 

सितंबर में आयोजित होंगी परीक्षाएं 
आपको बता दें की सुप्रीम कोर्ट कहा गया है की इन परीक्षाओं को नहीं टाला जा सकता है, क्यूंकि इससे विद्यार्थियों का पूरा साल बर्बाद हो जाता है. वहीं केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने हाल ही में बताय था की JEE की परीक्षाएं 1 सितंबर से 6 दिसंबर तक आयोजित की जाएंगी. वहीं नीट की परीक्षाएं 13 सितंबर से आयोजित कराई जाएंगी. 

 


Leave Comments