liveindia.news

Corona के बीच दो मुख्यमंत्रियों ने दिया इस्तीफा

Corona के बीच दो मुख्यमंत्रियों ने दिया इस्तीफा

देशभर में तेजी से फैल रही कोरोना महामारी ने देश के हालात बेहाल कर दिए है. तो वही दूसरी तरफ दो राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. दोनों मुख्यमंत्रियों ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा भेज दिया है. इस्तीफा देने वालों में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई.के. पलानीस्वामी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. ममता बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंपा. वही मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को इस्तीफा भेज दिया है.

दरअसल, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी (TMC) की धमाकेदार जीत के बाद सीएम ममता बनर्जी ने आज शाम राज्यपाल से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंपा. वही राज्यपाल ने ममता को अगले सीएम पद की शपथ के लिए न्योता दिया. वही तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा. तमिलनाडु के राज्यपाल पुरोहित ने पलानीस्वामी को वैकल्पिक व्यवस्था होने तक पद पर बने रहने को कहा और तमिलनाडु विधानसभा को भंग कर दिया. 

बता दें कि ममता बनर्जी 5 मई को सुबह 10ः45 बजे तीसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. वही नव निर्वाचित सदस्य 6 मई को शपथ लेंगे. ममता बनर्जी को विधायक दल की बैठक में विधायक दल का नेता चुना गया है, तो वही विमान बनर्जी को विधानसभा का कार्यवाहक अध्यक्ष चुना गया है. यह भी बता दें कि बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी (TMC) ने 292 सीटों में से 213 सीटों पर जीत दर्ज की है. वही बीजेपी ने अपनी ताकत झौंकते हुए 77 सीटों पर कब्जा जमाया, इससे पहले बीजेपी के पास केवल 3 सीटें ही थी. इसके साथ ही एक सीट आईएसएफ और एक सीट निर्दलय के खाते में गई है.


Leave Comments