liveindia.news

Schools एग्जाम कैंसिल होने के बाद अब Universities से उठी यह मांग

Schools एग्जाम कैंसिल होने के बाद अब Universities से उठी यह मांग

नेशनल डेस्क : कोरोना काल में विधार्थी वर्ग सबसे ज़्यादा परेशान हो रहा है. जहां एक ओर ऑनलाइन क्लासेज लगने के कारण पढ़ाई ठीक तरीके से नहीं हो पा रही है. तो वहीं दूसरी ओर एक्साम्स के स्ट्रेस के कारण बच्चों में डिप्रेशन के मामले भी सामने आ रहे हैं. केंद्र सरकार द्वारा स्टूडेंट्स के हित में फैसला लेते हुए, जहां बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है, इस बीच ही कॉलेज और यूनिवर्सिटीज (Canceluniversityexam) के स्टूडेंट्स द्वारा  भी बड़ी मांग उठने लगी है. 


क्या रद्द होंगी परीक्षाएं 

आपको बता दें कि, देश भर में सीबीएसई और बोर्ड की परीक्षाएं तो रद्द कर दी गयी है, लेकिन इसके साथ ही अब यूनिवर्सिटीज (Canceluniversityexam) में अध्ययन करने वाले छात्रों में भी परीक्षाओं को रद्द करने को लेकर मांग उठनी शुरू हो गयी है. यूनिवर्सिटीज के स्टूडेंट्स का मानना है कि, अगर बोर्ड और स्कूल की परीक्षाएं रद्द की जा सकती है, तो यूनिवर्सिटीज की भी परीक्षायें रद्द होनी चाहिए. 


ट्विटर पर उठी मांग 


सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर यूनिवर्सिटीज (Canceluniversityexam) की परीक्षाओं को रद्द करने की मांग उठायी जा रही है. इस कड़ी में ही #canceluniversitiesexam भी ट्रेंड कर रहा है. देश भर के स्टूडेंट्स इस हैशटैग को सपोर्ट कर रहे हैं. अब ऐसे में सवाल यह उठता है कि , क्या विधार्थी वर्ग की इस मांग को लेकर सरकार कोई बड़ा कदम उठाती है या नहीं. 

 

12 वीं बोर्ड रद्द होने के बाद उठी मांग 


देश भर में सीबीएसई बोर्ड और स्टेट बोर्ड की 12 वीं की परीक्षाएं कोरोना महामारी की भयावहता देखते हुए रद्द कर दी गई है. स्टूडेंट्स को साल भर के इंटरनल अस्सेस्मेंट के बेसेस  पर मार्क्स दिए जाएंगे और रिजल्ट घोषित किया जाएगा. 10वीं -12 वीं के बाद ही अब कॉलेजेस और यूनिवर्सिटीज (Canceluniversityexam) में एग्जाम रद्द करने की मांग उठायी जा रही है.  

 

 


Leave Comments