liveindia.news

यह छह राज्य रुकवाएंगे JEE-NEET की परीक्षाएं

नेशनल डेस्क : देश में इन दिनों NEET और JEE की परीक्षाओं को स्थगित कराने के लिए काफी प्रदर्शन हो रहे है. यह परीक्षाएं देश में मेडिकल और इंजीनियरिंग की फील्ड में रूचि रखने वाले छात्रों के लिए आयोजित की जाती हैं. वहीं कुछ दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने इन परीक्षाओं को आयोजित करवाने के लिए मंज़ूरी दे दी है. लेकिन इसके विरोध में गैर बीजेपी शासित राज्य लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. 

इन राज्यों के मंत्री कर रहे हैं विरोध 

खबरों के अनुसार छह राज्यों के मंत्रियों ने याचिका दाखिल कर कोर्ट से 17 अगस्त के उस फैसले पर फिर से विचार करने की मांग की है, जिसमे इन परीक्षाओं को आयोजित करने की अनुमति दे दी गई थी. बता दें की इस याचिका को दाखिल करने वाले मंत्री हैं, मोलॉय घटक (बंगाल), रामेश्वर उरांव (झारखंड), अमरजीत भगत (छत्तीसगढ़), रघु शर्मा (राजस्थान), बलबीर सिद्धू (पंजाब), उदय सामंत (महाराष्ट्र). 

 यह है कोर्ट का आदेश 

आपको बता दें की 17 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने उस याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमे नीट और जेईई की परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग की गई थी. कोर्ट का कहना था की, कोरोना की वजह से हर चीज़ को तो स्थगित नहीं कर सकते, क्या इस महामारी के कारण हम विद्यार्थियों का एक पूरा साल खराब होने दें ?.बता दें की परीक्षाएं सितंबर महीने में आयोजित होनी है, और इसके लिए छात्रों ने अपने एडमिट कार्ड्स भी डाउनलोड कर लिए है. 


Leave Comments