liveindia.news

सना की सनसनी से पापा सौरभ गांगुली की बोलती बंद

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की बेटी सना गांगुली की एक पोस्ट से अच्छा खासा बवाल खड़ा हो गया है. पोस्ट ने ऐसी सनसनी मचाई की पोस्ट की आग पाकिस्तन तक जा पहुंची. सना गांगुली की पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, क्योंकि पोस्ट में देश के मौजूदा हालातों के बारे में बताया गया है. हालांकी पोस्ट को हटा लिया गया है और उनके पिता सौरभ गांगुली ने अपनी बेटी को कम उम्र का बताकर उसे राजनीति से बाहर रखने की अपील की है.

दरअसल, जिस पोस्ट पर इतना हंगामा हो रहा है वो सना के खुद के विचार हैं ही नहीं. इस पोस्ट में सना ने जो लिखा है उसका लब्बोलुआब कुछ यूं है कि नफरत के आधार पर शुरू हुआ आंदोलन, भय और संघर्ष के माहौल के बने रहने तक ही चलता है. आज के समय में जो यह सोचकर खुद को महफूज मान रहे हैं कि वो मुसलमान नहीं हैं, वो मूर्खों की दुनिया में हैं.  इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि संघ यानी आरएसएस पहले से ही उन युवाओं पर निशाना साधता रहा है जो वामपंथी इतिहासकारों और पश्चिमी संस्कृति से प्रभावित हैं.

इस पोस्ट का पूरा ऊपर से नीचे तक देखेंगे तो ये जान जाएंगे कि दरअसल ये सना के खुद के विचार हैं ही नहीं. खुद सना ने आखिर में लिखा है कि ये खुशवंत सिंह की किताब द एंड ऑफ इंडिया के अंश हैं. यानि सना ने इस किताब के कुछ अंश चुराकर पोस्ट किए जो आज के हालात पर मौजू हैं. पर छोटी सी सना ये क्या जानें कि जब चोरी होती है तो हंगामा बरपना भी लाजमी हो ही जाता है.

पाकिस्तानी के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी वही हिस्सा ट्वीट किया है, जो कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की बेटी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किया था. गुरुवार सुबह इमनान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, खुशवंत सिंह ने पहले ही ये बता दिया था कि भारत किस तरह आगे चलकर नस्लीय भेदभाव कर सकता है.


Leave Comments