liveindia.news

Bank Strike :सरकार के खिलाफ दो दिन की Strike पर Bank कर्मचारी

नेशनल डेस्क : देश भर के बैंक आज से दो दिन के लिए बंद रहेंगे, ना ही बैंक से संबंधित काम इस दौरान हो पाएंगे. सरकारी बैंक के कर्मचारी आज से दो दिन की हड़ताल (Bank Strike )पर जा रहे हैं. बैंक यूनियन ने सोमवार और मंगलवार के लिए हड़ताल का एलान किया है. बैंक्स के बंद होने के कारण खाता धारकों को कई परेशानियों का सामना भी कर पड़ सकता है . 

इस वजह से हो रही है हड़ताल 

आपको बता दें कि, सरकारी बैंको के निजीकरण को लेकर सरकार और बैंक कर्मचारियों के बीच काफी समय से तनाव चल रहा है. वहीं सरकारी बैंको के निजीकरण के सरकार के फैसले के खिलाफ बैंक यूनियनों ने हड़ताल (Bank Strike )का एलान किया है. इसको लेकर पिछले एक महीने से करीब 10 लाख बैंक कर्मचारी  देशभर में विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं.

यह सेवाएं रहेंगी बधित

बैंक्स में दो दिन की हड़ताल होने के कारण,सरकारी बैंकों की ब्रांच में पैसा जमा करने, पैसे निकालने, चेक संबंधित काम काज, और लोन जैसी सेवाएं बधित रहेंगी. वहीं एटीएम सेवाओं पर हड़ताल (Bank Strike )का कोई फर्क नहीं पड़ेगा, एटीएम सेवाएं सुचारू रूप से जारी रहेंगी. HDFC बैंक, ICICI बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, Axis बैंक और IndusInd बैंक जैसे प्राइवेट बैंकों में सेवाएं सामान्य रूप से चलेंगी 

 


Leave Comments