liveindia.news

आज से शुरू होंगे बाबा बर्फानी के लाइव दर्शन

देश में कोरोना महामारी का असर हर जगह देखने को मिल रहा है. इस महामारी के प्रकोप से इस बार अमरनाथ यात्रा भी नहीं बच पाई. इस बार अमरनाथ की यह यात्रा 45 दिन नहीं बल्कि सिर्फ 14 दिन के लिए ही चलेगी. लेकिन बाबा के भक्तों के लिए एक अच्छी खबर है. दरअसल, आज से अमरनाथ की यह यात्रा शुरू होने वाली है, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इस बार भक्तों के लिए लाइव दर्शन का इंतज़ाम किया गया है. 

जी हां, अब आप घर बैठे ही बाबा बर्फानी के दर्शन कर सकते हैं. आपको बता दें की आज सुबह से पहले बार भोले बाबा की पवित्र गुफा की आरती का लाइव प्रसारण होने जा रहा है. आप रोज़ाना सुबह शाम दूरदर्शन पर बाबा बर्फानी के दर्शन कर सकते हैं और लाइव आती भी कर सकते हैं. आज से बाबा के भक्तों को पवित्र गुफा की आरती लाइव दिखाने के लिए दूरदर्शन की 15 सदस्यीय टीम गुफा परिसर में रहेगी. 

आपको बता दें की कोरोना वायरस महामारी के कारन इस बार अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से शुरू होकर 3 अगस्त तक चलेगी. वहीं नए नियमों के साथ इस बार यात्रा को निकाला जाएगा. इस बार केवल 55 वर्ष की आयु से कम लोग ही इस यात्रा में शामिल हो पाएंगे. श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के अनुसार, अमरनाथ यात्रा में शामिल होने के लिए श्रद्धालुओं को अपना कोरोना नेगेटिव प्रमाण पत्र भी दिखाना होगा. वहीं साधुओं को छोड़कर सभी श्रद्धालुओं को ऑनलाइन पंजीकरण करवाना अनिवार्य होगा. 

 


Leave Comments