liveindia.news

खूंखार आतंकी बुरहान वानी के पिता ने फहराया तिरंगा

खूंखार आतंकी बुरहान वानी के पिता ने फहराया तिरंगा

आज पूरा देश 75वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मना रहा है. आजादी के मौके पर देशभर में कई जगाहों पर तिरंगा फहराया गया. इसी कड़ी में जम्मू कश्मीर के त्राल में खूंखार आतंकी के पिता बुरहान वानी के पिता ने तिरंगा लहराया है.आतंकी बुरहान वानी के पिता हायर सरकारी सेकेंडरी स्कूल के हेडमास्टर हैं, इसलिए स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उन्होंने स्कूल प्रांगण में तिरंगा लहराया.

बता दें कि आतंकी बुरहान वानी हिज्बुल मुजाहिद्दीन का कमांडर था. लेकिन 2016 में एक एनकांटर के उसे सुरक्षा बलों ने मारा गिराया था. बुरहान त्राल का रहने वाला था, उसे पोस्टर ब्वॉय के नाम से जाना जाता था. बुरहान वानी 15 साल की उम्र से ही हिज्बुल मुजाहिद्दीन से जुड़ गया था. कहा जाता है कि सेना ने उसके भाई से गलत दुर्व्यव्हार किया था, जिसका उसे काफी दुख हुआ था और आतंकी बन गया था. बुरहान सुर्खियों में तब आया, जब उसने सेना की वर्दी में हथियार लिए अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कीं थी. बुरहान की मौत के बाद उसके पिता और उसका परिवार सेना के खिलाफ भी हुए थे, लेकिन आठ साल बाद बुरहान के पिता ने घाटी में तिरंगा लहराया है.

पीएम मोदी ने लहराया तिरंगा 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राजधानी दिल्ली में लाल किले पर झंण्डा फहराया कर देश को संबोधित किया. पीएम मोदी ने इस मौके पर देश के सामने आने वाले समय का विजन रखा और देश के लिए 10 ब़ड़े ऐलान किए. पीएम मोदी ने देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के 75 हफ्तों में प्रत्येक हफ्ते एक वंदेभारत ट्रेन चलेगी जिसके तहत देश को 75 वंदेभार ट्रेनों की सौगत मिलने जा रही है. वही पीएम मोदी ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि देश के सभी सैनिक स्कूलों में छात्राओं को भी दाखिले देने का ऐलान किया. 


Leave Comments