liveindia.news

बड़ी खबर : पूर्व केंद्रीय मंत्री का निधन , PM Modi ने जताया शोक

बड़ी खबर : पूर्व केंद्रीय मंत्री का निधन , PM Modi ने जताया शोक

जम्मू-कश्मीर डेस्क : देश भर से लगातार आ रही बुरी ख़बरों के बीच ही राजनीती के जगत से भी एक बुरी खबर सामने आ रही है. जम्मू - कश्मीर के पूर्व राज्यपाल और पूर्व केंद्रीय मंत्री रह चुके का बीती रात निधन हो गया है. 94 वर्षीय पूर्व राज्यपाल जगमोहन मल्होत्रा (Jagmohan Malhotra death)का आकस्मिक निधन हो गया है. उनका इलाज दिल्ली में चल रहा था जहां उन्होंने अंतिम सांसे ली .

पीएम मोदी ने जताया शोक 

पूर्व राज्यपाल जगमोहन मल्होत्रा (Jagmohan Malhotra death) के निधन की जानकारी मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके निधन पर शोक जताया है. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, " जगमोहन जी का जाना देश के लिए एक बड़ा नुक्सान है. वह एक बेहतरीन प्रशासक और प्रख्यात विद्वान थे, उन्होंने सदा भारत की बेहतरी के लिए काम किया. मंत्री रहते हुए उनके कार्यकाल में नई नीतियां बनाई गईं’.

जम्मू- कश्मीर के हित में लिए कई फैसले 

बताया जाता है कि, पूर्व राज्यपाल जगमोहन (Jagmohan Malhotra death) ने जब तक राज्य की कमान संभाली थी तब तक उन्होंने राज्य की भलाई के लिए कई अहम् फैसले लिए थे. उन्होंने जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ भी कई रणनीतियां बनाई थी. इतना ही नहीं कश्मीरी पंडितों के खिलाफ हो रहे अत्याचार को रोकने के कारण उन्हें स्थानीय नेताओं के बी ही विरोध का सामना करना पड़ा था.


Leave Comments