liveindia.news

CRPF दल पर बड़ा आतंकी हमला, 1 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के सोपोर से एक बड़ी खबर सामने आई है. जम्मू के सोपोर में आतंकियों ने CRPF के दल पर हमला किया है. हमले में एक जवान शहीद हो गया है, जबकि तीन जवान घायल हो गए है. हमले में एक नागरिक की भी मौत हो गई है. यह हमला सबुह करीब सात बजे हुआ है. आतंकियों ने सोपोर के माॅडल टाउन में CRPF के काफिले पर हमला किया है. घटना के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

डोडा से हुआ आतंकियों का सफाया

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबल लगातार आतंकियों की खोज कर उनका सफाया कर रहे है. बीते दिनों सुरक्षाबलों ने डोडा जिला को आतंकी मुक्त कर दिया था. जवानों ने डोडा जिला में एक आखिरी आतंकी एक्टीव था, जिसे सोमवार की सुबह सुरक्षाबलों कने ढेर कर दिया था. सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिद्दीन कमांडर आतंकी मसूद को मार गिराया था. मसूद के मारे जाने के बाद डोडा जिला आतंकी मुक्त हो गया था. सुरक्षबलों ने सोमवार को हुई मुठभेड़ में मसूद सहित लश्कर के दो आतंकियों को भी मार गिराया था.

नार्को-टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने स्थानीय पुलिस के साथ कार्रवाई करते हुए नार्को-टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था, जिसमें सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को करीब 65 करोड़ रुपये की ड्रग के साथ गिरफ्तार किया है. सुरक्षाबलों ने आतंकियो से हथियार भी बरामद किए है. 

साल भर में मारे 100 से ज्यादा आतंकी

सुरक्षाबलों ने 7 जून से 10 जून तक 14 आतंकियों का मार गिराया है. सेना ने इस साल करीब 100 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया है, जिनमें से 10 से अधिक शीर्ष कमांडर शामिल है. साथ ही सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई में कई हथियार और विस्फोटक सामग्री भी बरामद की जा चुकी है.


Leave Comments