liveindia.news

जम्मू कश्मीर में पुलवामा जैसा विस्फोट, कार के उड़े परखच्चे

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में आज गुरुवार को सुरक्षाबलों ने एक कार से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है. सुरक्षबलों द्वारा बरामद किए गए विस्फोटक को डिफ्यूज कर दिया गया, लेकिन इसके बाद कार में जोरदार धमाला हुआ. धमाका इतना तेज था की कार के परखच्चे उड़ गए. धमाके की आवाज कई किलोमीटर तक सुनाई दी. विस्फोट को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि अगर आतंकी अपने मकसद में कामयाब हो जाते तो, कितनी तवाही हो सकती थी.

बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों द्वारा कार को नाके पर रोका गया था. लेकिन कार में सवार आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया था. हालांकी सुरक्षाबलों ने आतंकी पर फायरिंग भी की थी, लेकिन वह भागने में कामयाब हो गया. जब सुरक्षाबलों द्वारा कार की जांच की गई तो कार में लगी नंबर प्लेट भी फर्जी निकली. 

विस्फोटक से लदी सैंट्रो कार पुलवामा के राजपोरा इलाके से बरामद की गई थी. कार में आतंकिया ने नीले कंटेनर में लगभग 50 किलो विस्फोटक भरकर गए थे. सेना ने आशंका जताई है कि गाड़ी से मिला विस्फोटक VBIED था. यह वहीं विफोस्टक है जिसका इस्तेमाल आतंकियों ने पुलवामा हमले में किया था. यह हमला पिछले साल 14 फरवरी को किया था. जिसमे CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे और इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी.


Leave Comments