liveindia.news

मामा वैष्णो देवी की पैदल यात्रा पर निकले राहुल गांधी

मामा वैष्णो देवी की पैदल यात्रा पर निकले राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज से जम्मू दौरे पर जा रहे है. अपने दौरे के दौरान राहुल गांधी कटरा से माता वैष्णों देवी की यात्रा पैदल करने वाले है. राहुल आज दोपहर 12 बजे जम्मू पहुंचेंगे, जहां वह दोपहर को 2 बजे कटरा पहुंचेंगे कटरा में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद राहुल माता वैष्णों देवी तक अपनी पैदल यात्रा शुरू करेंगे. राहुल गांधी आज माता वैष्णों देवी के दरवार में होने वाली आज की आरती में शामिल होंगे. साथ ही आज की रात राहुल वैष्णों देवी में बिताएंगे.

कई सालों से दर्शन करना चाहते थे राहुल 

राहुल गांधी कई सालों से माता वैष्णों देवी के दर्शन करना चाहते थे. यह बात जम्मू कश्मीर इलाकें के कांग्रेस अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने कही है. उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी की वैष्णो देवी मंदिर में विशेष आस्था रखते है. वह पिछले कई सालों से माता देवी के दरवार आना चाहते थे. लेकिन राजनीतिक हालातों के चलते वह नही आ पाए. लेकिन अब राहुल माता वैष्णों देवी के दर्शन के लिए आ रहे है. उन्होंने आगे कहा की कई लोग हेलिकॉप्टर और घोड़ों से मंदिर तक जाते है, लेकिन राहुल गांधी ने मन बनाया है कि वह कटरा से देवी माता के मंदिर की यात्रा पैदल करेंगे. इतना ही नहीं अगले दिन भी वह पैदल ही नीचे लौटेंगे. राहुल गांधी की देवी माता की यात्रा के चलते हमने कोई राजनैतिक कार्याक्रम तय नहीं किया है, लेकिन राहुल गांधी जम्मू के बाद लद्दाख जाने का प्रोग्राम बना सकते है. 

बता दें कि घाटी में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद राहुल गांधी की यह दूसरा दौरा है. इससे पहले राहुल गांधी ने 9 अगस्त को केंद्र शासित प्रदेश का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने श्रीनगर में नए पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया था और खीर भवानी मंदिर का भी दौरा किया था.


Leave Comments