liveindia.news

बच्चों को शिकार बना रहा है Corona , क्या तीसरी लहर की है दस्तक ?

बच्चों को शिकार बना रहा है Corona , क्या तीसरी लहर की है दस्तक ?

झारखंड डेस्क : कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने देश पर जो कहर बरपाया है उसके बाद से ही देश में तीसरी लहर को लेकर अभी से सरकारें सतर्क हो गई है. जहां अभी तक तीसरी लहर में बच्चों के सबसे ज़्यादा संक्रमित होने की बात कही जा रही है, तो वहीं झारखंड में एक साथ 33  बच्चों पर कोरोना ने कहर ढाया है. 


33 बच्चे कोरोना की चपेट में 


आपको बता दें कि, झारखंड में कोरोना महामारी की दूसरी लहर की चपेट में 33 बच्चे आए  हैं. एक दम से 33 बच्चों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद राज्य में हड़कंप मच गया है. इसके साथ ही सरकार तीसरी लहर के अंदेशे के साथ ही और सतर्क हो गई है. बताया जा रहा है कि, कोरोना की चपेट में आने वाले सभी बच्चों की तबियत अभी स्थित है, साथ ही सारे बच्चे आईसोलेशन वार्ड में है. 


झारखंड के स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, हाल ही में संक्रमित पाए गए इन 33 बच्चे 18 साल से कम उम्र के है. 25 बच्चे छह साल से 18 वर्ष तक की उम्र के है, साथ ही 7 बच्चे एक वर्ष से भी कम उम्र के बताए जा रहे है. वहीं एक बच्चे की उम्र छह साल से भी कम की है. 


क्या यह तीसरी लहर की है दस्तक 

झारखंड में अचानक सामने आए इन मामलों को देखते हुए , इस बात का खतरा बढ़ गया है कि, क्या यह तीसरी लहर की दस्तक हो सकती है. एक्सपर्ट्स पहले से ही तीसरी लहर को लेकर चेतावनी दे चुके है, साथ ही बताया जा रहा है की  तीसरी लहर की चपेट में सबसे ज़्यादा बच्चों पर ही असर पड़ने वाला है. 


Leave Comments