liveindia.news

हाई कोर्ट का फैसला, इस बार ऐसे होंगे बाबा वैद्यनाथ के दर्शन

हर साल देवघर में लगने वाला श्रावणी मेला को लेकर हाई कोर्ट द्वारा एक बड़ा फैसला लिया गया है. आज झारखंड उच्च न्यायालय ने देवघर मंदिर को खोले जाने पर फैसला सुनाया है. कोर्ट ने सभी पक्षों की बात गंभीरता से सुनी और फिर यह निर्णय सुनाया है. हाई कोर्ट द्वारा इस बार बाबा वैद्यनाथ के दर्शन वर्चुअल करवाने की अनुमति दी गई है. बता दें की सरकार की तरफ अदालत को  इस बात की जानकारी दी गई कि श्रद्धालुओं के लिए मंदिर खोलना अभी संभव नहीं है. वहीं हाई कोर्ट ने भी ऑनलाइन दर्शन के लिए तैयारियों को लेकर आदेश दे दिया है. 

आपको बता दें की कोरोना महामारी की मार इस बार वैद्यनाथ मंदिर में लगने वाले श्रावणी मेले पर भी पड़ी. इस बार देवघर में लगने वाले इस मेले को टाल दिया गया है. इसलिए इस बार देवघर जिला प्रशासन ने अलग-अलग राष्ट्रीय और स्थानीय टीवी चैनलों के माध्यम से बाबा वैद्यनाथ का लाइव दर्शन कराने की तैयारी की है. इस लाइव टेलीकास्ट के ज़रिये श्रद्धालु बाबा वैद्यनाथ के दर्शन लाइव कर पाएंगे. इसके लिए शहर के प्रमुख चौक चौराहों पर बड़ी-बड़ी स्क्रीन लागई जाएंगी. 

आपको बता दें की कोरोना वायरस माहमारी के चलते इस बार यह दर्शन लाइव दिखाए जाएंगे. हर साल भक्त श्रावणी मेले का इंतज़ार करते है ताकि बाबा वैद्यनाथ के दर्शन कर सकें. लेकिन इस साल यह संभव नहीं है. 

 


Leave Comments