liveindia.news

10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षाओं की तारिख हुई घोषित

झारखंड डेस्क : देश भर में फैली कोरोना महामारी के कारण सबसे ज़्यादा विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई में परेशानियों का सामना करना पड़ा था. वहीं अब महामारी की स्थिति समान्य होने के साथ ही कई राज्य की सरकारें बोर्ड परीक्षाओं को लेकर तैयारियां शुरू कर चुकी हैं. झारखंड अकेडमिक काउंसिल ने तो बोर्ड परीक्षाओं को लेकर तारीखों का ऐलान भी कर दिया है. झारखंड में बोर्ड की परीक्षाएं 9मार्च में आयोजित करवाने का फैसला लिया गया है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, साल 2021 के लिए झारखंड में होने वाली मेट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं की तारीखों का ऐलान हो गया है. यह परीक्षाएं 9 मार्च से शुरू होकर 26 मार्च तक चलेंगी. बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों को लेकर फैसला एक विशेष बैठक के दौरान लिया गया. 

आपको बता दें कि, झारखंड में 22 दिसंबर से स्कूलों का संचालन भी हो चुका है. नवी कक्षा से लेकर बाहरवीं कक्षा की क्लास सुचारू रूप से चल रही हैं. इसके साथ ही बोर्ड परीक्षा देने की तियारी करने वाले विद्यार्थी भी शिक्षकों से परीक्षाओं को लेकर परामर्श ले रहे हैं. बोर्ड परीक्षाओं के दौरान विद्यार्थियों को कैसे कोरोना नियमों का पालन करना है, इस बात का भी परिक्षण दिया जा रहा  है. 


Leave Comments